Home /News /sports /

T20 WC: इरफान पठान ने बताया- अफगानिस्तान के खिलाफ क्या हो टीम इंडिया की रणनीति?

T20 WC: इरफान पठान ने बताया- अफगानिस्तान के खिलाफ क्या हो टीम इंडिया की रणनीति?

इरफान पठान: पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ने टी20 विश्व कप में 15 मैचों में 14 विकेट हासिल किए हैं. वह भी 2007 में विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, उन्होंने 2007 और 2012 के बीच टीम इंडिया के लिए टी 20 विश्व कप में भाग लिया है.  (Irfan Pathan/Instagram)

इरफान पठान: पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ने टी20 विश्व कप में 15 मैचों में 14 विकेट हासिल किए हैं. वह भी 2007 में विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, उन्होंने 2007 और 2012 के बीच टीम इंडिया के लिए टी 20 विश्व कप में भाग लिया है. (Irfan Pathan/Instagram)

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच (IND vs AFG) से पहले भारत के टीम प्रबंधन को सलाह दी कि जो खिलाड़ी जिस नंबर पर खेलने का अनुभवी है, उसे वहीं उतारा जाए. उन्होंने साथ ही कहा कि अबु धाबी की पिच काफी बेहतर नजर आ रही है और बल्लेबाजों को फायदा मिल सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में अफगानिस्तान का सामना करेगी. अबु धाबी में आज यानी बुधवार 3 नवंबर की शाम को यह मुकाबला खेला जाना है. इस मैच के लिए जाहिर तौर से टीम प्रबंधन और खिलाड़ी रणनीति बना रहे हैं लेकिन पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी अपनी राय दी है. पठान ने साथ ही सलाह दी कि टीम संयोजन को सही किया जाए, जो खिलाड़ी जिस नंबर पर खेलने का अनुभवी है, उसे वहीं उतारा जाए.

    इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ में कहा, ‘सबसे पहले बल्लेबाजी संयोजन को सही किया जाए. रोहित शर्मा की तरह सही खिलाड़ी को सही स्थान पर भेजा जाए. रोहित शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और फिर एक बार सेट हो जाते हैं तो यह अलग बात होती है.’ दुबई में खेले गए सुपर-12 चरण के अपने पिछले मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया था. तब रोहित बतौर ओपनर उतरने के बजाय नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे थे. ईशान किशन को केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा गया था.

    इसे भी पढ़ें, भारत के खिलाफ मैच से पहले अफगानिस्‍तान के स्‍टार राशिद खान ने कहा- स्‍टेडियम में न घुसें

    पठान ने आगे कहा, ‘अबु धाबी की पिच के साथ आपको ज्यादा टर्न मिलता है लेकिन अच्छी बात यह है कि गति भी अधिक होती है जिसका सीधा सा मतलब है कि वह बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी. भारतीय टीम को इसके बारे में पता होना चाहिए. उन्हें दुबई में क्या हुआ (न्यूजीलैंड और पाक से हार), इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. जहां तक ​​​​पिच का संबंध है, तो यह एक अच्छी क्रिकेट पिच है. इसलिए आपको उस उछाल का आनंद लेने की जरूरत है, और मुझे लगता है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इसका पूरा फायदा उठाएंगे.’

    उन्होंने कहा, ‘अगर उन्हें पिच पर जमने में थोड़ा वक्त लगता है तो जरूर लें. ओपनिंग करें तो उन गुणवत्ता वाले स्पिनरों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है जिनके बारे में हम बात (जैसे राशिद खान, मुजीब उर रहमान) कर रहे थे, वे किसी भी स्पिनर का, किसी भी तेज गेंदबाज का सामना कर सकते हैं लेकिन उन्हें बस अधिक समय बिताने की जरूरत है.’

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, IND vs AFG, India vs Afghanistan, Irfan pathan, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर