पिता ने कर दी होती मदद तो टीम इंडिया में सचिन के साथ खेल रहे होते इरफान खान!

इरफान खान बनना चाहते थे क्रिकेटर
इरफान खान बनना चाहते थे क्रिकेटर

इरफान खान (Irrfan Khan Death) का कैंसर की वजह से निधन हो गया, मुंबई में उन्होंने आखिरी सांस ली

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 3:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक ऐसा एक्टर जो अपनी आंखों से ही सबकुछ कह जाता था. एक ऐसा एक्टर जो अपने हर किरदार को जीता था. एक ऐसा कलाकार जिसने पूरी दुनिया को ये बताया कि हिंदुस्तान के एक्टर किसी से कम नहीं. बात हो रही है इरफान खान (Irrfan Khan Death) की जो बुधवार को इस दुनिया से रुखसत हो गए. इरफान खान का महज 53 साल की उम्र में निधन हो गया. वो कैंसर से पीड़ित थे और मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. इरफान खान को दुनिया एक बेहतरीन एक्टर के तौर पर जानती है लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इरफान खान एक अच्छे क्रिकेटर भी थे.

सचिन के साथ खेल रहे होते इरफान!
राजस्थान के टोंक जिले के पास खजरुइया गांव में पैदा हुए इरफान खान (Irrfan Khan Death)  के पिता एक जमींदार थे. उनके पास बहुत पैसा था लेकिन इसके बावजूद इरफान खान पैसों की कमी के चलते क्रिकेट में अपना करियर नहीं बना सके. इरफान खान का ख्वाब था कि वो देश के लिए क्रिकेट खेलें लेकिन उनका ये सपना पिता की वजह से पूरा नहीं हो पाया.

इरफान खान (Irrfan Khan Death) का चयन अंडर 23 सीके नायडू ट्रॉफी के लिए हो गया था लेकिन पैसों की कमी के चलते वो इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके. इरफान खान के पिता चाहते थे कि वो उनका खानदानी बिजनेस करें. उनके पिता का टायर का बिजनेस था. जब सीके नायडू ट्रॉफी में खेलने का मौका उनके हाथ से चला गया तो उन्होंने क्रिकेटर बनने का ख्वाब भी छोड़ दिया. अगर इरफान खान को उस वक्त पैसे मिल जाते और वो अंडर 23 सीके नायडू ट्रॉफी खेलते तो हो सकता है कि वो टीम इंडिया में सचिन के साथ खेल रहे होते.
स्टार बनने के बाद क्रिकेट देखना छोड़ा


बता दें जिस क्रिकेट से इरफान खान बहुत प्यार करते थे, उसे उन्होंने फिल्म देखने के बाद छोड़ दिया था. इरफान खान ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि क्रिकेट अब उन्हें इसलिए पसंद नहीं क्योंकि उसमें बहुत ज्यादा लड़ाइयां होती हैं. इरफान खान ने कहा था कि क्रिकेट का मैदान अब WWF का मैदान बन चुका है.

इरफान खान की मौत पर खेल जगत ने जताया शोक, कहा- 'आप बहुत याद आएंगे'

सचिन ने कहा- मुश्किल में पृथ्वी शॉ की मदद की, मेरे दरवाजे सभी के लिए खुले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज