विराट कोहली की जगह रोहित को टीम इंडिया का कप्‍तान बनाने की मांग

इंडिया के वर्ल्‍ड कप अभियान के समाप्‍त होने के बाद कोहली की जगह नए कप्‍तान को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 5:07 PM IST
विराट कोहली की जगह रोहित को टीम इंडिया का कप्‍तान बनाने की मांग
विराट कोहली और रोहित शर्मा.
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 5:07 PM IST
इंडिया के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. वेटरन क्रिकेटर वसीम जाफर ने वनडे और टी20 क्रिकेट की कप्‍तानी से विराट कोहली को हटाने और रोहित शर्मा को यह जिम्‍मेदारी सौंपने की मांग की है. जाफर पहले क्रिकेटर हैं जिन्‍होंने इस तरह की मांग की है. हालांकि सोशल मीडिया पर कई फैंस और क्रिटिक्‍स इस तरह की भावना जाहिर कर चुके हैं. जाफर ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'क्‍या सफेद बॉल क्रिकेट में कप्‍तानी रोहित शर्मा को सौंपने का समय आ गया है? मैं चाहूंगा कि वह 2023 के वर्ल्‍ड कप में इंडिया की कप्‍तानी करें.'

बता दें कि इंडिया के वर्ल्‍ड कप अभियान के समाप्‍त होने के बाद कोहली की जगह नए कप्‍तान को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं. कई लोगों का कहना है विराट की जगह रोहित को देनी चाहिए. वे शानदार कप्‍तान साबित हो सकते हैं. उनकी कप्‍तानी में इंडिया ने पिछले साल एशिया कप जीता था.



क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल में इंडियन टीम को न्‍यूजीलैंड ने 18 रन से हराया था. यह हार काफी अप्रत्‍याशित थी. टीम इंडिया वर्ल्‍ड कप जीतने की प्रबल दावेदार थी और उसने लीग स्‍टेज टॉप भी किया था. वहीं न्‍यूजीलैंड चौथे नंबर पर रही थी. लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में कीवी टीम भारत पर पड़ गई.

सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया.


टीम इंडिया के खेमे में बंटने का दावा
पिछले दिनों खबर आई थी कि वर्ल्ड के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया से फूट है. कहा जा रहा है कि खिलाड़ी दो खेमों में बंट गए हैं. खिलाड़ी एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं. कुछ खिलाड़ी हार के लिए कोच को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं, जबकि कई लोग विराट की कप्तानी से खुश नहीं है.

कोहली-शास्‍त्री पर फैसले थोपने का आरोप
Loading...

दैनिक जागरण के मुताबिक खिलाड़ी इस बात से नाराज़ हैं कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली अकेले फैसला लेते हैं. ये दोनों कभी भी टीम के बाकी सदस्यों के साथ सलाह मशविरा नहीं करते हैं. अखबार ने दावा किया है कि डर की वजह से कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली का विरोध कोई नहीं करता. कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हुई तो उसकी सबसे बड़ी वजह शास्त्री और विराट कोहली की एकतरफा सोच है जो वे टीम पर थोपते हैं.

वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया में फूट, विराट और रोहित के खेमे में बंटे खिलाड़ी!

World Cup: हार के बाद बीसीसीआई और टीम इंडिया में होंगे कई बदलाव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...