• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • दस साल से आईपीएल का हिस्सा था ये शख्स, अब बेच सकता है हिस्सेदारी

दस साल से आईपीएल का हिस्सा था ये शख्स, अब बेच सकता है हिस्सेदारी

उद्योगपति नुस्ली वाडिया के बेटे नेस वाडिया आईपीएल की शुरुआत से ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ गए थे.

उद्योगपति नुस्ली वाडिया के बेटे नेस वाडिया आईपीएल की शुरुआत से ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ गए थे.

आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया इस टीम से अपनी हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रहे हैं.

  • Share this:
    इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने जीता और अगले सीजन के शुरू होने में अभी काफी वक्त बचा है. बावजूद इसके लीग से जुड़ी अहम खबरें लगातार सामने आ रही हैं. अब ऐसी ही एक चौंकाने वाली खबर आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खेमे से आई है.

    दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया इस टीम से अपनी हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रहे हैं. वाडिया इस टीम से करीब एक दशक पहले जु़ड़े थे और अब उनका मानना है कि अगर टीम की हिस्सेदारी से अलग होने का कोई सही वक्त है तो वो यही है.

    ऐसा इसलिए है क्योंकि नेस वाडिया का परिवार नहीं चाहता कि आईपीएल टीम में नेस अपनी हिस्सेदारी जारी रखें. अगर लीग से जुड़े सूत्रों की मानें तो टीम में हिस्सेदारी छोड़ने को लेकर नेस वाडिया पर परिवार का काफी दबाव है. नेस वाडिया उद्योगपति नुस्ली वाडिया के बेटे हैं.

    cricket, ipl, indian premier league, ness wadia, Kings XI Punjab, क्रिकेट, आईपीएल, किंग्स इलेवन पंजाब, इंडियन प्रीमियर लीग, नेस वाडिया,
    किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कभी भी इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है.


    ये भी है वजह : ब्राडकास्ट अधिकार और स्पांसरशिप महंगी हुई है. ऐसे में जबकि बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी के बीच 50-50 प्रतिशत का शेयरिंग रेशियाे है, तो अगले सीजन में टीम के मालिकों को अधिक पैसे लगाने होंगे.

    किंग्स इलेवन में ये है हिस्सेदारी का गणित : नेस वाडिया लीग की शुरुआत से ही इससे जुड़े हैं. टीम में उनकी हिस्सेदारी 23 प्रतिशत है. इतना ही शेयर अभिनेत्री प्रीति जिंटा का भी है. जबकि बाकी 46 प्रतिशत हिस्सा डाबर का है. आठ प्रतिशत हिस्सा अन्य शेयरधारकों का भी है. नेस वाडिया को छोड़कर बाकी कोई भी अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचना चाहता. माना जा रहा है कि नेस वाडिया के खेमे की ओर से संभावित निवेशकों से बात की जा रही है. ऐसी भी खबरें हैं कि यूके बेस्ड किसी बैंकर से भी इसे लेकर कोई बात की गई है, लेकिन इसके नतीजा क्या रहा, इस पर कुछ साफ नहीं हो सका है.

    2 ओवर में गिर गए 6 विकेट, 44 रन पर टीम ऑल आउट

    दस साल से घर नहीं गए लसित मलिंगा, सिलाई करके जिंदगी बिता रहे मां-बाप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज