होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: टीम से बाहर होने के बाद ईशान किशन ने शेयर की यह पोस्ट, जानें क्या लिखा

Asia Cup 2022: टीम से बाहर होने के बाद ईशान किशन ने शेयर की यह पोस्ट, जानें क्या लिखा

ईशान किशन एशिया कप 2022 की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. (PIC: PTI)

ईशान किशन एशिया कप 2022 की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. (PIC: PTI)

Asia Cup 2022: पिछली कुछ सीरीज से नियमित रूप से भारत के लिए खेल रहे ईशान किशन को चयन समिति ने एशिया कप 2022 की टीम से बाहर रखा है. हालांकि, इस सीरीज में टीम में चुने जाने के बाद भी ईशान प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नियमित रूप से नहीं बन पाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

ईशान किशन ने 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 543 रन बनाए हैं.
ईशान ने भारत के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं और 88 रन बनाए हैं.
ईशान किशन ने मार्च 2021 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

नई दिल्ली. एशिया कप 2022 (Asia Cup) का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. ईशान के अलावा, केरल के विकेटकीपर संजू सैमसन को भी आगामी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है.

भारत की एशिया कप टीम से बाहर किए जाने के बाद ईशान किशन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में एक प्रेरणादायक पोस्ट शेयर की है. उन्होंने इस पोस्ट को जाहिर किया है कि टीम में सलेक्शन नहीं होने का उनपर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा है और वे एक बार फिर से शानदार वापसी करेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी का दिल छू लेने वाला VIDEO वायरल, फैन्स कर रहे तारीफ

ईशान किशन ने जो रैप अपनी इंस्टा स्टोरी में शेयर किया है. उसकी पंक्तियां हैं- ‘कि अब ऐसा बनना नहीं, भले घायल हो जाना. तुझे फूल समझे कोई तो, तू फायर हो जाना. बेल्ला पीछे रहना, मगर सब संभाल.’

27 अगस्त से 11 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले एशिया कप से ईशान किशन के बाहर होने के पीछे उनका खेल हो सकता है. ईशान भारत की द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नियमित रूप से नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमशः एक-एक मैच खेला है.

हालांकि, वह 8 और 11 के स्कोर दर्ज करने के बाद सीमित अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने में विफल रहे. ऐसे में सच यह भी है कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन शायद उनको लेकर आश्वस्त नहीं हो सकते थे, इसलिए वह टीम में अपनी जगह नहीं बना सके.
सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और कुलदीप को भी फायदा

इस बीच भारत के पास टूर्नामेंट के लिए दो फ्रंटलाइन विकेटकीपरों के रूप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हैं. ‘मेन इन ब्लू’ के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल हैं. राहुल चोट और कोविड-19 के बाद टीम में वापसी करेंगे. वहीं, कप्तान विराट कोहली भी ब्रेक के बाद एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे. ऐसे में सभी नजरें आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली पर जमी होंगी. भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा.

Tags: Asia cup, Cricket news, Ishan kishan, Off The Field

अगली ख़बर