होम /न्यूज /खेल /Ishan Kishan Double Century: सचिन को जो काम करने में लगे 442 वनडे, वह ईशान किशन ने 10वें मैच में ही कर दिया

Ishan Kishan Double Century: सचिन को जो काम करने में लगे 442 वनडे, वह ईशान किशन ने 10वें मैच में ही कर दिया

Ishan kishan Double century: ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक बनाया. (AP)

Ishan kishan Double century: ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक बनाया. (AP)

Ishan kishan Double century: ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक (India vs Bangladesh 3rd ODI) ठोक दिया है. ईशान ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक (Ishan kishan Double century) ठोक दिया है. 24 साल के ईशान किशन ने चटगांव में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 200 रन से बड़ी पारी खेली. ईशान किशन का यह सिर्फ 10वां वनडे मैच है. इसके साथ ही उन्होंने वनडे करियर का वह माइलस्टोन महज अपने 10वें वनडे मैच में छू लिया है, जिसे महान सचिन तेंदुलकर को टच करने के लिए 442 वनडे मैच खेलने पड़े थे. बिहार में जन्मे ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में झारखंड के लिए खेलते हैं.

ईशान किशन (Ishan Kishan) साल 2021 से ही भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं. हालांकि, सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी में उन्हें कम ही मौके मिल पाए. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जैसे ही रोहित शर्मा के उंगली में चोट लगी, ईशान किशन की किस्मत जग गई. क्रिकेट में हमेशा कहा जाता है कि एक खिलाड़ी का नुकसान, दूसरे के लिए मौका साबित हो सकता है. इस बार यह मौका ईशान किशन के लिए आया. इस युवा बैटर ने भी इस मौके को दोनों हाथों से कस कर लपक लिया.

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच तीसरा वनडे मैच शनिवार को चटगांव में खेला गया. सीरीज में 2-0 से आगे चल रहे बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उसने भारतीय ओपनर शिखर धवन का विकेट जल्दी ले लिया. लेकिन दूसरे छोर पर ईशान किशन के बल्ले से ऐसा तूफान निकला कि बांग्लादेशी गेंदबाज तिनके की तरह बिखर गए. धवन की जगह लेने आए विराट कोहली ने शानदार पारी खेली.

ईशान किशन ने 131 गेंद पर 210 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 24 चौके व 10 छक्के लगाए. ईशान का स्ट्राइक रेट 160.30 रहा. यह उनका 10वां वनडे मैच है. ईशान ने इससे पहले 9 वनडे मैचों में 33.37 की औैसत से 267 रन बनाए थे. इस रिकॉर्ड पारी से पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 93 रन था. विराट कोहली ने 113 रन बनाए. ईशान और विराट ने 290 रन की पार्टनरशिप की.

ईशान किशन की उम्र 24 साल है. वह वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बैटर बन गए हैं. जहां तक वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने की बात है तो यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन तेंदुलकर ने 24 फरवरी 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 200 रन की पारी खेली थी. यह वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक था.

Tags: India vs Bangladesh, Ishan kishan, Rohit sharma, Sachin tendulkar, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें