इशान किशन के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका ए, कर दी चौके-छक्‍कों की बारिश

भाषा
Updated: August 31, 2019, 8:07 PM IST
इशान किशन के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका ए, कर दी चौके-छक्‍कों की बारिश
इशान किशन बल्‍लेबाजी के दौरान.

इशान किशन की तूफानी फिफ्टी के सहारे जीत के लिए 21 ओवर में 163 रन के लक्ष्य को भारत ए ने एक ओवर शेष रहते आठ विकेट गंवा कर हासिल कर लिया.

  • Share this:
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन की 24 गेंद में 55 रन की धुआंधार पारी से भारत ए ने बारिश से प्रभावित दूसरे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका ए को दो विकेट से शिकस्त दी. इस जीत से भारत ए ने पांच मैचों की इस श्रृंखला में 2-0 की बढ़त कायम कर ली. जीत के लिए 21 ओवर में 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ए ने एक ओवर शेष रहते आठ विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया. किशन की शानदार पारी के अलावा कृणाल पंड्या ने भी 15 गेंद में नाबाद 23 रन की अहम पारी खेली.

किशन ने लगाए 4 छक्‍के और 5 चौके
किशन ने अपनी पारी में चार छक्के और पांच चौके जड़े जबकि पंड्या ने एक छक्का और चार चौके लगाये. बारिश के कारण खेल देरे से शुरू हुआ और मैच को 21-21 ओवर का कर दिया. टॉस गंवा कर बल्लेबाजी के लिए उतरी दक्षिण अफ्रीका ए की टीम ने जार्ज लिंडे के 25 गेंद में नाबाद 52 की पारी के बूते 21 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाये. लिंडे ने अपनी आतिशी पारी में एक चौका और पांच छक्के लगाये. कप्तान तेम्बा बावुमा (40) और हेनरिच क्लासेन (31) ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया.

ishan kishan fifty, ishan kishan india a, india a vs south africa a, live cricket score, इशान किशन, इशान किशन फिफ्टी, इंडिया ए वस दक्षिण अफ्रीका ए, क्रुणाल पंड्या, हेनरिक क्‍लासें
इशान किशन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.


शुरुआत रही खराब
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ एक रन बनाकर आउट हो गये. शुभमन गिल (24 गेंद में 21 रन) और अनमोलप्रीत सिंह (19 गेंद में 30 रन) इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. दोनों हालांकि नौ गेंद के अंदर पवेलियन लौट गये जिससे 8.5 ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 57 रन हो गया.


पंड्या ने दिलाई जीत
किशन ने मैदान पर उतरते ही छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये. उन्होंने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ सहजता से बल्लेबाजी करते हुए बड़े शॉट लगाये. मैन ऑफ द मैच किशन ने कप्तान मनीष पंडे (13) के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की. घरेलू प्रतियोगिता में झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाले किशन के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने जल्दी-जल्दी तीन विकेट गंवा दिये लेकिन पंड्या ने एक छोर संभाले रखा और 20वें ओवर में टीम को जीत दिला दी.

अक्षर पटेल के विकेट पर हुई कंफ्यूजन
मैच में दौरान अक्षर पटेल के विकेट को लेकर थोड़ी उलझन की स्थिति बन गयी. विकेटकीपर के गेंद पकड़ने के बाद अंपायर ने पहले उन्हें आउट दे दिया लेकिन फिर अपना फैसला वापस ले लिया. पहले मैच के नायक रहे पटेल हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके. जूनियर डाला (25 रन पर दो विकेट) की गेंद पर जानेमन मलान ने कैच पकड़कर 10 रन की उनकी पारी का अंत किया.

MS धोनी के संन्‍यास पर BCCI ने किया बड़ा खुलासा 

बस कंडक्‍टर के बेटे को मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...