टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह पर 'खतरा', ये खिलाड़ी जी-जान से कर रहा तैयारी

वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी ऋषभ पंत का प्रदर्शन औसत रहा, अब उनकी जगह पर इशान किशन की नजर है

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 5:14 PM IST
टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह पर 'खतरा', ये खिलाड़ी जी-जान से कर रहा तैयारी
वेस्टइंडीज दौरे पर भी ऋषभ पंत का प्रदर्शन औसत रहा
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 5:14 PM IST
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत को एमएस धोनी का उत्तराधिकारी जरूर माना जा रहा है लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी जगह पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. ऋषभ पंत ने वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी औसत प्रदर्शन किया जिसके बाद अब उनके विकल्प के तौर पर उभर रहे इशान किशन पर सभी की नजरें जा रही हैं.

टीम इंडिया के लिए तैयार हैं इशान किशन
इशान किशन इंडिया ए टीम में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. तीन वनडे मैचों में इशान किशन ने 37, 55 और 40 रनों के स्कोर बनाए हैं. इंडिया ए ने दूसरा वनडे इशान किशन की वजह से ही जीता जिसमें उन्होंने 24 गेंदों में 55 रन बनाए थे. इंडिया ए को इस मुकाबले में 21 रनों से जीत मिली थी.

इशान किशन ने इंडिया ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है


इशान किशन ने अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया और उसमें उन्होंने बेहद अहम बात कही जो ऋषभ पंत के नजरिए से भी काफी महत्वपूर्ण है. इशान किशन ने कहा, 'मेरे दिमाग में है कि मुझे सीनियर टीम में खेलना चाहिए. कोई भी युवा खिलाड़ी देश के लिए खेलना चाहेगा. लेकिन इसके साथ-साथ मेरा ध्यान प्रक्रिया पर है. मुझे हर दिन बेहतर होना है.' इशान ने आगे कहा, 'मैं अगर सीनियर टीम के सेलेक्शन पर ज्यादा सोचूंगा तो मैं खुद पर अतिरिक्त दबाव बनाऊंगा. इसलिए मैं सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान दे रहा हूं. मेरा ध्यान लगातार अच्छा प्रदर्शन करने पर है, अगर मैं ये करूंगा तो सेलेक्टर्स मुझे चुनेंगे.'



इशान किशन की कीपिंग अच्छी
बता दें इशान किशन भी पंत की तरह धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं और उनकी विकेटकीपिंग पंत से अच्छी मानी जाती है. इशान किशन ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ एक जबर्दस्त कैच लपका था जिसका वीडियो खासा वायरल हुआ था. इशान किशन के बल्ले से प्रदर्शन की बात करें तो वो फर्स्ट क्लास मैचों में 38.80, लिस्ट ए में 37.50 की औसत से रन बनाते हैं. टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 130 से ज्यादा है और उनके नाम दो शतक भी हैं.
इस क्रिकेटर ने जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली से ज्यादा अहम खिलाड़ी बताया, बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...