खेल

IPL 2020: ईशान किशन ने तूफानी अर्धशतक ठोक दिलाई जीत, ऋषभ पंत को दिखाया 'आइना'

IPL 2020: ईशान किशन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ठोके नाबाद 72 रन
IPL 2020: ईशान किशन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ठोके नाबाद 72 रन

मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोक टीम को जीत दिलाई, वहीं दूसरी ओर पंत ने बल्ले से निराश किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 7:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बेबाक, निर्भीक, किसी भी गेंदबाज की धुनाई करने वाला...ये अल्फाज कभी ऋषभ पंत के लिए इस्तेमाल होते थे लेकिन अब मौसम का मिजाज जरा बदल गया है. आईपीएल 2020 में इन शब्दों का इस्तेमाल अब ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए हो रहा है, जिन्होंने इस सीजन में अपने बल्ले से गदर ही मचाया हुआ है. मुंबई इंडियंस का ये विकेटकीपर-बल्लेबाज रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ओपनिंग के लिए उतर रहा है और गजब की बात ये है कि ईशान अब रोहित शर्मा की कमी भी महसूस नहीं होने दे रहे. ईशान किशन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोक मुंबई को जीत दिलाई और साथ ही उन्होंने उन सेलेक्टर्स को भी आइना दिखाया जो हमेशा उनपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को तरजीह देते हैं.

ईशान किशन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
ईशान किशन ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने क्विंटन डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. गजब की बात ये है कि इस साझेदारी में ईशान हमेशा डिकॉक से आगे रहे. इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की पैस बैटरी को आड़े हाथों लिया. रबाडा की गेंद पर इशान किशन ने कवर्स का छक्का लगाया और नॉर्खिया की रफ्तार पर भी इशान टूट के पड़े. अपने आक्रामक अंदाज के दम पर इशान ने महज 37 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और नाबाद 72 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

ईशान किशन ने दिखाया पंत को आइना
ईशान किशन ने इस आईपीएल में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं. आरसीबी के खिलाफ वो 99 रन बनाकर आउट हो गए थे लेकिन इसके बाद इस बल्लेबाज ने रन बनाने का सिलसिला नहीं टूटने दिया. इशान किशन ने आईपीएल में 10 पारियों में 48.62 की औसत से 389 रन बनाए हैं और वो मुंबई इंडियंस के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. गजब की बात ये है कि किशन का स्ट्राइक रेट भी 140 से ज्यादा का है.



IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स पर बरपा बुमराह का कहर, रबाडा को पर्पल कैप की रेस में पीछे छोड़ा

ऋषभ पंत का खराब प्रदर्शन
एक ओर जहां ईशान किशन ताबड़तोड़ अंदाज में रन बना रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है. पंत ने दिल्ली के खिलाफ 24 गेंद में 21 ही रन बनाए. आईपीएल 2020 में पंत 10 मैचों में 30.44 की औसत से 274 रन बना सके हैं. बड़ी बात ये है कि इस सीजन में पंत का स्ट्राइक रेट सिर्फ 112 का रहा है. पंत का पत्ता वनडे और टी20 टीम से कट चुका है और अब वो सिर्फ टेस्ट टीम में हैं. अगर ईशान किशन इसी तरह रन बनाते रहे तो उनका पत्ता वहां से भी कट सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज