होम /न्यूज /खेल /क्रिस गेल से तूफानी पारी खेल ईशान किशन ने जमाया दोहरा शतक, टीम इंडिया ने खड़ा किया विशाल स्कोर

क्रिस गेल से तूफानी पारी खेल ईशान किशन ने जमाया दोहरा शतक, टीम इंडिया ने खड़ा किया विशाल स्कोर

भारत के ईशान किशन ने वनडे में जमाया सबसे तेज दोहरा शतक-AP

भारत के ईशान किशन ने वनडे में जमाया सबसे तेज दोहरा शतक-AP

ओपनर ईशान किशन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया जबकि विराट कोहली के बल्ले से भी शतकीय पारी देखने को मिली. इ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में बनाए 8 विकेट पर 409 रन
ईशान किशन ने जमाया वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में सम्मान बचाने उतरी और ऐसा खेल दिखाया जिसने इतिहार रच दिया. ओपनर ईशान किशन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया जबकि विराट कोहली के बल्ले से भी शतकीय पारी देखने को मिली. इन दोनों ही दमदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 409 रन का स्कोर खड़ा किया.

ईशान का रिकॉर्ड दोहरा शतक

बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन ने ऐसी पारी खेल डाली जो इतिहास के पन्ने में दर्ज हो गया. संभलकर शुरुआत करने के बाद इस युवा ने 49 गेंद पर 7 चौके और 1 छ्क्का जमाते हुए पचास रन पूरे किए. इसके बाद दे दना दन शॉट जमाते हुए उन्होंने 85 गेंद पर 14 चौके और 2 छक्के जमाते हुए पहला इंटरनेशनल शतक बनाया. 100 तक पहुंचने के बाद ईशान का अंदाज गजब बदला और 103 गेंद पर 16 चौके और 8 छक्के मारते हुए 150 रन तक पहुंच गए. इसके बाद महज 126 गेंद पर 23 चौके और 9 छक्के लगाते हुए ईशान ने सबसे तेज दोहरा शतक बनाकर इतिहास रच दिया.

सबसे तेज दोहरा शतक

ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ महज 126 गेंद पर दोहरा शतक जड़ दिया. वनडे इंटरनेशनल में वह सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बैटर बन गए. वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक का रिकॉर्ड इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिस गेल के नाम दर्ज था. 138 गेंद पर उन्होंने यह कमाल किया था. भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने 140 गेंद पर डबल सेंचुरी पूरी की थी.

कोहली ने तीन साल बाद जमाया शतक

वनडे क्रिकेट में कोहली ने 3 साल के बाद शतक बनाया और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से 71 इंटरनेशनल शतक के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया. 54 गेंद पर विराट कोहली ने 4 चौके की मदद से अपनी फिफ्टी तक पहुंचे और 85 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्का जमाते हुए शतक पूरा किया.

Tags: Chris gayle, India vs Bangladesh, Ishan kishan, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें