अपना शहर चुनें

States

इशान किशन को क्रिकेटर बनाने के लिए बड़े भाई ने दिया बलिदान, आकाश चोपड़ा ने सुनाई कहानी

नई दिल्ली. इशान किशन की कहानी आकाश चोपड़ा की जुबानी (PC-ISHAN INSTAGRAM)
नई दिल्ली. इशान किशन की कहानी आकाश चोपड़ा की जुबानी (PC-ISHAN INSTAGRAM)

इशान किशन (Ishan Kishan) का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एक शॉर्ट वीडियो के जरिए इस क्रिकेटर की कहानी सुनाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 9:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. झारखंड के कप्तान और मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी प्रतिभा के दम पर टीम इंडिया में जगह बना ली है. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए इशान किशन को टीम इंडिया में मौका मिला है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज मौजूदा दौर में भारत के सबसे प्रतिभाशाली विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक हैं. इशान किशन भी ऋषभ पंत की ही तरह आक्रामक बल्लेबाज हैं. पिछले एक साल में इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है और आईपीएल 2020 में उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्यादा 516 रन ठोके. किशन का औसत 57 से ज्यादा का रहा. इशान किशन ने भी कड़ी तपस्या कर टीम इंडिया में जगह बनाई है और उनके लिए किशन के बड़े भाई ने भी बलिदान दिया है. इशान किशन की इस कहानी को पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक वीडियो के जरिए साझा किया.

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने इशान किशन की कहानी सुनाई. इशान किशन के बारे में आकाश चोपड़ा ने बताया, 'इशान किशन जब छोटे थे तो उनके टीचर उन्हें क्लास से बाहर निकाल देते थे और इसके बाद वो मैदान में चले जाते थे. मां इशान को पढ़ाई के लिए कहती तो ये कॉपी के आखिरी पन्ने पर फील्ड पोजिशन बनाते थे. इशान किशन ने मात्र 12 साल की उम्र में कान छिदवा लिये थे. क्रिकेट खेलना ही इनका मिशन था और ये देखते हुए उनके माता-पिता ने उनका एडमिशन एकेडमी में कराया. इशान और उनके बड़े भाई राज क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन माता-पिता ने दोनों में से किसी एक को ही क्रिकेटर बनने के लिए कहा.'


आकाश चोपड़ा ने आगे बताया, 'इशान किशन के बड़े भाई ने छोटे भाई के लिए क्रिकेट छोड़ दिया. इशान किशन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बिहार में अपना नाम बनाया और उसके आगे खेलने के लिए वो झारखंड आ गए. इशान किशन भी अपने हीरो धोनी की तरह झारखंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए. देखते ही देखते इशान किशन अंडर 19 वर्ल्ड कप, रणजी ट्रॉफी, आईपीएल के मंच तक पहुंचे और अब वो टीम इंडिया में जगह बना चुके हैं.' उम्मीद है इशान किशन को टी20 डेब्यू का मौका मिलेगा और वो खुद को साबित कर पाएंगे.



IND VS ENG: उमेश यादव को मिली टेस्ट टीम में जगह, ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने वाला खिलाड़ी बाहर

इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज