Home /News /sports /

IND vs WI: ईशान किशन ने पहले वनडे में दिखाया संयम, अगले ही मैच में टूट जाएगी रोहित शर्मा संग जोड़ी! जानिए- वजह

IND vs WI: ईशान किशन ने पहले वनडे में दिखाया संयम, अगले ही मैच में टूट जाएगी रोहित शर्मा संग जोड़ी! जानिए- वजह

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में 36 गेंदों पर 28 रन बनाए. (AFP)

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में 36 गेंदों पर 28 रन बनाए. (AFP)

India vs West Indies : ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में ओपनिंग की और 36 गेंदों पर 28 रन बनाए. उन्होंने और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 84 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की. सीरीज के अगले वनडे में ईशान का खेलना लगभग ना के बराबर है. इसका कारण केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले वनडे में वेस्टइंडीज को (IND vs WI 1st ODI) 6 विकेट से मात दी. रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 176 रन पर रोक दिया जिसके बाद 28 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. युवा ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इस मुकाबले में संयमित अंदाज में बल्लेबाजी की और 36 गेंदों पर 2 चौकों-1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए. किशन और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच 84 रन की ओपनिंग साझेदारी भी हुई.

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले वनडे में युवा ईशान किशन के साथ ओपनिंग जोड़ी बनाई. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और 13 ओवर में 84 रन जोड़ दिए. किशन संयमित अंदाज में खेले और टीम के तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए. रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा और 51 गेंदों पर 10 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 60 रन बनाए. किशन का अब दूसरे वनडे में खेलना लगभग ना के बराबर है. इसका मतलब है कि रोहित की ओपनिंग जोड़ी भी किसी और के साथ बनेगी.

इसे भी देखें, धोनी अब नए अवतार में आएंगे नजर, ग्राफिक नोवल ‘अथर्व’ का पहला लुक रिलीज- Video

इसका कारण केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी है. इस सीरीज में उप-कप्तान बनाए गए राहुल अपनी बहन की शादी के कारण सीरीज के पहले वनडे में नहीं खेल पाए थे और वह दूसरे वनडे से टीम में वापसी करेंगे. शुरू में यह अंदाजा लगाया गया था कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद आराम दिया गया है लेकिन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल की बहन की शादी हुई है जिस वजह से उन्होंने छुट्टी ली थी.

दक्षिण अफ्रीका में तीनों मैच खेलने वाले शिखर धवन और श्रेयस अय्यर कोविड-19 वायरस की चपेट में आ गए. इसी के चलते वह इस सीरीज के तीनों ही वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. उनके अलावा युवा ऋतुराज गायकवाड़ भी उपलब्ध नहीं होंगे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले टीम के तीसरे सदस्य हैं. किशन का अब दूसरे वनडे में रोहित के साथ साझेदारी बनाना मुश्किल होगा क्योंकि राहुल दूसरे मैच से उपलब्ध हो जाएंगे. राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में तीनों वनडे मैचों में कप्तानी की और ओपनिंग की जिम्मेदारी भी संभाली. हालांकि उस सीरीज के एक भी मैच में भारत को जीत नहीं मिली और 0-3 से हार झेलनी पड़ी.

पहले वनडे में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत में अहम योगदान दिया. वह मैन ऑफ द मैच भी रहे जिन्होंने 9.5 ओवर में 49 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने 30 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि पेसर प्रसिद्ध कृष्णा को 2 और मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Ishan kishan, KL Rahul, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर