IND VS ENG: भारतीय टी20 टीम में इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया का सेलेक्शन

IND VS ENG: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

IND VS ENG: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

India vs England T20I Series: इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही है पांच मैचों की टी20 सीरीज, इशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम इंडिया में चुने गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 9:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. बड़ी खबर ये है कि इस टीम में विकेटकीपर इशान किशन को मौका मिला है, वहीं मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी टीम में जगह मिली है. ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भी टीम इंडिया में चुना गया है.  टेस्ट मैचों में जबर्दस्त प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत की भी टी20 टीम में वापसी हुई है.

बता दें टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है. वहीं संजू सैमसन को टीम में नहीं चुना गया है. संजू सैमसन ने 7 टी20 मैचों में महज 11.8 की औसत से 83 रन ही बनाए जिसके बाद चयनकर्ताओं ने इशान किशन को मौका दिया है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी टी20 टीम में शामिल नहीं हैं. चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए वरुण चक्रवर्ती भी दोबारा टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. अक्षर पटेल की भी टी20 टीम में वापसी हुई है. लेग स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे. बेहतरीन टी20 रिकॉर्ड के बावजूद मनीष पांडे को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.



इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए 19 सदस्यीय भारतीय टीम

Vijay Hazare Trophy: झारखंड के कप्तान इशान किशन ने खेली 173 रनों की विस्फोटक पारी, सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 142 रन

भारत-इंग्लैंड सीरीज का कार्यक्रम
बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. टी20 सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे. टी20 सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा. दूसरा टी20 14 मार्च, तीसरा टी20 16 मार्च, चौथा टी20 18 मार्च, पांचवां टी20 मैच 20 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद 23 मार्च स तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज