Home /News /sports /

अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताने वाले गेंदबाज का कहर, केएल राहुल समेत पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर

अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताने वाले गेंदबाज का कहर, केएल राहुल समेत पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर

इशान पोरेल का कर्नाटक पर बरपा कहर, केएल राहुल भी फ्लॉप

इशान पोरेल का कर्नाटक पर बरपा कहर, केएल राहुल भी फ्लॉप

केएल राहुल (KL Rahul) भले ही कितनी अच्छी फॉर्म में हों लेकिन एक युवा तेज गेंदबाज ने उनकी टीम के होश उड़ा दिए

    कोलकाता. टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) मौजूदा समय में अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं, न्यूजीलैंड में उन्होंने वनडे और टी20 सीरीज में रनों का अंबार लगा दिया लेकिन रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में उनकी एक नहीं चली. बंगाल के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे सेमीफाइनल में कर्नाटक की टीम पहली पारी में सिर्फ 122 रनों पर ढेर हो गई. कर्नाटक की टीम पर कहर बरपाया इशान पोरेल (Ishan Porel) ने जिन्होंने महज 39 रन देकर 5 विकेट लिये. ये वही इशान पोरेल हैं, जिन्होंने 2018 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में गजब की गेंदबाजी कर टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था.

    इशान पोरेल का कर्नाटक पर बरपा कहर
    बंगाल ने ईशान पोरेल (Ishan Porel) के पांच विकेट की बदौलत रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित कर्नाटक की टीम को पहली पारी में 122 रन पर समेटकर दूसरे दिन स्टंप तक चार विकेट पर 72 रन बना लिये. अनुष्टुप मजूमदार के नाबाद 149 रन की मदद से बंगाल ने पहली पारी में 312 रन बनाये जबकि एक समय टीम 67 रन पर छह विकेट गंवाकर जूझ रही थी. इसके बाद 21 साल के पोरेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 39 रन देकर पांच विकेट हासिल किये जिससे बंगाल के गेंदबाजी आक्रमण ने मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली कर्नाटक टीम को 36.2 ओवर में महज 122 रन पर समेट दिया. यह कर्नाटक का इस सत्र का सबसे न्यूनतम स्कोर भी है. हाल में टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड के 5-0 के सफाये में ‘मैन आफ द सीरीज’ रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 67 गेंद का सामना करते हुए दो चौकों की मदद से 26 रन बनाये.

    कर्नाटक के लिये स्पिनर कृष्णप्पा गौतम (31) शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने अभिमन्यु मिथुन (24) के साथ आठवें विकेट के लिये 46 गेंद में 56 रन की साझेदारी निभायी. इससे कर्नाटक की टीम फॉलोऑन से बच गयी लेकिन पहली पारी के हिसाब से 190 रन की बढ़त गंवा बैठी. दूसरे दिन कुल 15 विकेट गिरे क्योंकि स्टंप तक बंगाल ने दूसरी पारी में 72 रन तक चार विकेट गंवा दिये थे. सुदीप चटर्जी 40 रन बनाकर डटे थे जबकि दूसरे छोर पर मजूमदार ने अभी एक ही रन बनाया था. बंगाल की कुल बढ़त 262 रन की हो गयी है. सुबह बंगाल ने नौ विकेट पर 245 रन पर खेलना शुरू किया. मजूमदार 120 रन पर खेल रहे थे. उन्होंने और पोरेल ने अंतिम विकेट के लिये 45 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 79 गेंद में 54 रन जोड़े.

    Ind vs NZ: जब धोनी बन गए पंत, पहले ही कर दी थी टेलर के आउट होने की भविष्यवाणी

    Tags: Karnataka, KL Rahul, Ranji Trophy, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर