वीवीएस लक्ष्मण बोले-सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में जगह पाने के हकदार

ईशान और सूर्यकुमार दोनों आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से खेलते हैं.

ईशान और सूर्यकुमार दोनों आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से खेलते हैं.

ICC T20 World Cup 2021: असाधारण प्रतिभा के धनी सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच के जरिए वनडे मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 2:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में जगह पाने के हकदार हैं. बाईस वर्ष के ईशान और 30 साल के सूर्यकुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण किया. ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंद में 56 रन बनाये जबकि सूर्यकुमार ने चौथे और पांचवें टी20 में क्रमश: 31 गेंद में 57 और 17 गेंद में 32 रन बनाये.

लक्ष्मण ने स्टार स्पोटर्स के कार्यक्रम में कहा,‘‘ यह काफी कठिन सवाल है क्योंकि हमने देखा है कि इस सीरीज में कई युवाओं ने मौके का पूरा फायदा उठाया है.’’ उन्होंने कहा,‘‘ लेकिन जिस तरह से ईशान और सूर्यकुमार ने अपनी पहली पारी में खेला, मुझे लगता है कि मेरी 15 खिलाड़ियों की विश्व कप टीम में दोनों होंगे.’’ उन्होंने कहा,‘‘ यह कठिन चयन है लेकिन दोनों विश्व कप में भारतीय टीम में जगह पाने के हकदार हैं.’’ भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा कि अभी टी20 विश्व कप में काफी समय है और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके कई खिलाड़ी टीम में जगह पा सकते हैं.

उन्होंने कहा,‘‘ अभी विश्व कप में काफी समय है. उससे पहले आईपीएल होना है. मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी जगह बना सकते हैं और इसकी गुंजाइश है. अभी किसी को विश्व कप टीम में जगह बनाने की दौड़ से बाहर नहीं कहा जा सकता.’’ यह पूछने पर कि क्या भुवनेश्वर कुमार टीम में होंगे, बांगड़ ने कहा,‘‘ बेशक. वह फिट है और फॉर्म में भी है.’’

यह भी पढ़ें:
IND vs ENG, 2nd ODI: प्लेइंग XI, मौसम-पिच का मिजाज, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, जानें सबकुछ यहां

IPL 2021 के 10 नए नियम जो टीम से लेकर खिलाड़ियों के परिवार को भी मानने होंगे

सूर्यकुमार यादव करेंगे डेब्यू



असाधारण प्रतिभा के धनी सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच के जरिए वनडे मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. दूसरी ओर भारत की नजरें इस मैच के जरिए एक और सीरीज अपने नाम करने पर लगी होंगी. श्रेयस अय्यर कंधे की हड्डी खिसकने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में फोकस यादव और वनडे क्रिकेट में उनके पदार्पण पर है. यादव ने टी20 क्रिकेट में शानदार डेब्यू करके अपना दावा पुख्ता किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज