लाइव टीवी

इशांत शर्मा की गेंद बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज के सिर पर लगी, उड़े टीम के होश

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 10:54 PM IST
इशांत शर्मा की गेंद बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज के सिर पर लगी, उड़े टीम के होश
मोहम्‍मद मिथुन से बात करते अंपायर जोएल विल्‍सन और रवींद्र जडेजा. (AP Photo)

कोलकाता टेस्‍ट (Kolkata Test) में भारतीय गेंदबाजी के आगे दो बांग्‍लादेश बल्‍लेबाज पहले ही दिन रिटायर्ड हर्ट हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 10:54 PM IST
  • Share this:
कोलकाता: भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच कोलकाता में खेले जा रहे डे नाइट टेस्‍ट (Day Night Test) के दूसरे दिन इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की गेंद ने बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद मिथुन (Mohammad Mithun) को घायल कर दिया. दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करते हुए मिथुन को इशांत की तेजी से उठती हुई गेंद से चोट लगी. बांग्‍लादेश की पारी के 5वें ओवर की दूसरी गेंद को मिथुन सही से समझ नहीं पाए और वह सीधे कान के ऊपर हेलमेट से जाकर टकराई. भारतीय खिलाड़ी तुरंत उन्‍हें संभालने को पहुंचे. अजिंक्‍य रहाणे, रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा ने फौरन जाकर मिथुन से उनका हाल पूछा. अंपायर ने फिजियो को मैदान में बुला लिया. काफी देर तक जांच के बाद मिथुन ने मैदान में ही डटे रहने का फैसला किया.

मिथुन के कान के ऊपर लगी इशांत की गेंद
इशांत शर्मा की यह गेंद तेजी से उठी और मिथुन इसका सामना करने के लिए सही पॉजीशन में नहीं थे. जब तक वे बैठ पाते तब तक गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी. गेंद हेलमेट पर कान के ऊपर वाले हिस्‍से पर लगी और और काफी तेज आवाज आई. ऐसे में उनके हेलमेट को बदलना पड़ा. हालांकि जांच पड़ताल के बाद मिथुन ने बल्‍लेबाजी जारी रखने का फैसला किया.

ishant sharma ball, mohammad mithun, ishant sharma hit, mohammad mithun hit, india bangladesh test, इशांत शर्मा मोहम्‍मद मिथुन, इशांत शर्मा बाउंसर, इंडिया बांग्‍लादेश टेस्‍ट
इशांत शर्मा की बाउंसर ने मोहम्‍मद मिथुन को चोटिल किया. (AP Photo)


दो बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज हो चुके हैं रिटायर्ड हर्ट
बता दें कि इस टेस्‍ट में अब तक दो बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज सिर पर गेंद लगने की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो चुके हैं. लिटन दास और नईम हसन को मोहम्‍मद शमी की गेंद पर सिर पर चोट लगी थी. इन दोनों की जगह क्रमश: मेहदी हसन और ताइजुल इस्‍लाम को लिया गया था.

दूसरी पारी में भी बांग्‍लादेश की हालत खस्‍ता
Loading...

इधर, कोलकाता टेस्‍ट की दूसरी पारी में भी बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज नाकाम रहे. सलामी बल्‍लेबाज शादमान इस्‍लाम बिना खाता खोले आउट हो गए. कप्‍तान मोमिनुल हक भी खाता नहीं खोल पाए. 2 रन के कुल योग पर बांग्‍लादेश के 2 विकेट गिर गए थे. चाय के बाद मोहम्‍मद मिथुन (6) और इमरुल कायेस (5) भी ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए. मिथुन को उमेश यादव ने मोहम्‍मद शमी के हाथों कैच कराया. वहीं इशांत ने कायेस को अपना तीसरा शिकार बनाया.

पाकिस्‍तानी गेंदबाज की कठपुतली बने स्‍टीव स्मिथ, आउट करने के बाद मनाया जश्न

इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से निकालने पर भड़के शशि थरूर, पूछा- क्‍यों लिया था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 6:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...