लाइव टीवी

बुमराह नहीं न्यूजीलैंड को इस भारतीय गेंदबाज से लग रहा है 'डर', 15 मैचों में ले चुका है 58 विकेट

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 5:18 PM IST
बुमराह नहीं न्यूजीलैंड को इस भारतीय गेंदबाज से लग रहा है 'डर', 15 मैचों में ले चुका है 58 विकेट
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट वेलिंगटन में होगा

वेलिंगटन टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली मची हुई है, उसके सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने एक बड़ा बयान दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने से पहले विराट कोहली ने इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका देने की बात कह दी है, जिसके बाद न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली सी मच गई है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर का मानना है कि उन्हें लगता है कि इशांत शर्मा (Ishant Sharma) भारतीय तेज गेंदबाजी को अलग आयाम देंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ बुमराह से निपटने पर ध्यान लगाएगी तो इशांत शर्मा उन्हें परेशान करेंगे.

ishant sharma ranji trophy, ishant sharma wickets, delhi vs hyderabad match, ranji trophy 2019, इशांत शर्मा विकेट, इशांत शर्मा रणजी ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी 2019, दिल्‍ली हैदराबाद रणजी मैच
इशांत शर्मा पिछले दो सालों से जबर्दस्त फॉर्म में हैं


इशांत शर्मा से खौफ में न्यूजीलैंड
अपने 100वें टेस्ट से पहले रॉस टेलर ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, 'मुझे लगता है कि अगर हम सिर्फ बुमराह पर ध्यान लगायेंगे तो हम मुश्किल में हैं. मुझे लगता है कि पूरा गेंदबाजी लाइन अप ही शानदार है. निश्चित रूप से इशांत का टीम में वापसी करना टीम में नये आयाम जोड़ेगा.' इशांत (Ishant Sharma) को पिछले महीने रणजी ट्रॉफी के दौरान टखने में चोट लगी थी और वह इससे उबरने के बाद भारतीय टीम में लौटे हैं.



aus vs nz test, live cricket score, australia vs new zealand test, david warner century, nathan lyon wickets, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, डेविड वॉर्नर शतक, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, नाथन लायन विकेट, सिडनी टेस्‍ट
टेलर ने बताया इशांत शर्मा को बड़ा खतरा. (AP)


बता दें इशांत शर्मा पिछले दो सालों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इशांत शर्मा ने 15 टेस्ट मैचों में महज 19.53 की औसत से 58 विकेट झटके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में तो उन्होंने 78 रन देकर 9 विकेट झटक लिये थे. न्यूजीलैंड में इशांत शर्मा ने 5 टेस्ट मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं.

जसप्रीत बुमराह ने प्रैक्टिस मैच में की अच्छी गेंदबाजी


न्यूजीलैंड बुमराह को नहीं देना चाहता विकेट
बता दें इस दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ अलग ही रणनीति बनाई है. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ जोखिम ना लेने का प्लान बनाया है जो काफी हद तक सफल भी रहा है. वनडे सीरीज में बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी जरूर की लेकिन वो एक भी विकेट नहीं ले सके. टेस्ट में भी वो यही करने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन भारत के पास शमी और इशांत शर्मा जैसे गेंदबाज हैं जो बुमराह जितने ही खतरनाक हैं.

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे ऊपर


भारत की बल्लेबाजी भी खतरनाक
रॉस टेलर (Ross Taylor) ने पत्रकारों से कहा, 'उनके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाजी लाइन अप मौजूद हैं और हमें इससे भी निपटना होगा, लेकिन वे किसी कारण से ही दुनिया की नंबर एक टीम है और हम जानते हैं कि हमें उनके खिलाफ सफल होने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा.' न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात ये है कि इस दौरे पर विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा है. विराट कोहली ने टी20 और वनडे सीरीज में विराट कोहली 3 मैचों में सिर्फ 75 रन बना सके. उनका औसत सिर्फ 25 का रहा और उनके बल्ले से 51 रन निकले. वहीं टी20 सीरीज में भी विराट 4 टी20 मैचों में सिर्फ 26.25 के औसत से 105 रन ही बना पाए थे.

विराट कोहली टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास? भारतीय कप्तान ने ‌सुनाया अपना फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 4:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर