लाइव टीवी

टीम इंडिया के ऐलान से पहले इशांत शर्मा हादसे के शिकार, दाएं घुटने में लगी गंभीर चोट

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 4:31 PM IST
टीम इंडिया के ऐलान से पहले इशांत शर्मा हादसे के शिकार, दाएं घुटने में लगी गंभीर चोट
इशांत शर्मा. (AP Photo)

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) भारतीय टीम (Indian Team) के बाद रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में भी गजब की फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्‍होंने विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में 45 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में चोट के शिकार हो गए हैं. न्‍यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) के ऐलान से पहले वे चोट की गिरफ्त में आ गए. ऐसे में उनका न्‍यूजीलैंड जाना खटाई में पड़ सकता है. विदर्भ के खिलाफ मैच के दूसरे दिन गेंदबाजी के दौरान उनके दाएं टखने में चोट लग गई. वे पहले ही इस समस्‍या से जूझ रहे थे और सोमवार को इसमें फिर चोट लग गई. वे काफी दर्द में दिखाई. उन्‍हें सपोर्ट स्‍टाफ की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया. इशांत ने अभी तक 96 टेस्‍ट मैच खेले हैं और विदर्भ के खिलाफ उनका इस सीजन का आखिरी रणजी मुकाबला था.

अपील करते समय गिरे इशांत
विदर्भ की दूसरी पारी के 5वें ओवर में यह घटना हुई. जानकारी के अनुसार, उन्‍होंने विदर्भ के कप्‍तान फैज फजल को शॉर्ट गेंद डाली जो पैड पर जाकर लगी. इस पर इशांत ने जोरदार अपील की लेकिन वे अचानक से फिसलकर गिर गए और दर्द से कराहने लगे. फिजियो फौरन उनकी मदद को गए. इशांत भारतीय टीम के बाद रणजी ट्रॉफी में भी गजब की फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्‍होंने विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में 45 रन देकर 3 विकेट लिए थे. विदर्भ के खिलाफ मैच से पहले हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उन्‍होंने दोनों पारियों में 4-4 विकेट लिए थे.

indian fast bowlers, ishant sharma, umesh yadav, mohammed shami, indian pacers, भारतीय तेज गेंदबाजी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्‍मद शमी
भारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव.


भारतीय टेस्‍ट टीम के अहम सदस्‍य हैं इशांत
इशांत भारतीय टेस्‍ट टीम के अहम सदस्‍य हैं और अब भारत को न्‍यूजीलैंड दौरे पर 2 टेस्‍ट मैच खेलने हैं. फरवरी में यह टेस्‍ट खेले जाने हैं. पिछले साल उन्‍होंने 6 टेस्‍ट में 25 विकेट झटके थे. इस दौरान उनका विकेट लेने का औसत 15.56 और 22 रन देकर 5 विकेट सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था. मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह के साथ वे भारतीय तेज गेंदबाजी चौकड़ी के अ‍हम सदस्‍य हैं.

देखना होगा कि इशांत की चोट कितनी गंभीर हैं और वे कब तक फिट होते हैं. अगर उनकी चोट गंभीर है तो वे न्‍यूजीलैंड दौरे पर अभ्‍यास मैचों से बाहर हो सकते हैं और उन्‍हें बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब के लिए जाना पड़ेगा.विराट कोहली की तारीफ करने पर भारत के इस बल्लेबाज को कहा चमचा, ट्वीट वायरल

8 हजार रन, 500 विकेट, 15 साल से टीम इंडिया के दरवाजे के बाहर खड़ा ये खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर