IND vs ENG 3rd Test: इशांत, अश्विन, कोहली और बुमराह मोटेरा टेस्ट में बनाएंगे ये 4 रिकॉर्ड

विराट कोहली, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह के लिए मोटेरा टेस्ट बेहद खास है. (फोटो: PTI/AP)

विराट कोहली, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह के लिए मोटेरा टेस्ट बेहद खास है. (फोटो: PTI/AP)

India vs England: अहमदाबाद के मोटेरा में 24 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट होने जा रहा है. अगर इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो यह उनका 100वां टेस्ट मैच होगा. रविचंद्रन अश्विन, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के लिए भी यह मैच अहम होने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम भारतीय क्रिकेट की अनगिनत यादें समेटे हुए है. सुनील गावस्कर से लेकर सचिन तेंदुलकर तक तमाम दिग्गज क्रिेकटरों ने यहां करियर की अहम उपलब्धियां हासिल की हैं. इसी मैदान पर आज (24 फरवरी) से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. यह डे-नाइट टेस्ट मैच भारतीय क्रिकेटरों इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, विराट कोहली से लेकर जसप्रीत बुमराह के लिए यादगार हो सकता है. आइए जानते हैं कि ये खिलाड़ी अपने करियर के किस खास मकाम के करीब खड़े हैं..

धोनी से आगे निकल सकते हैं कोहली
यह मैच विराट कोहली के लिए बतौर कप्तान अहम है. भारत ने उनकी कप्तानी में घर में 30 में से 21 टेस्ट जीते हैं. कोहली अभी घर में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं. एक टेस्ट और जीतते ही कोहली इस मामले में धोनी से आगे निकलकर भारत के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे.

इशांत शर्मा 100वां टेस्ट खेलेंगे
इशांत शर्मा को यदि तीसरे टेस्ट में मौका मिलता है तो वे 100 टेस्ट खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बनेंगे. उन्होंने अब तक 99 टेस्ट खेले हैं और उनमें 302 विकेट लिए हैं. भारतीय तेज गेंदबाजों में सिर्फ कपिल देव ही ऐसे हैं, जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेले हैं.



अश्विन 400 विकेट के करीब
ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए भी यह टेस्ट अहम है. अश्विन अब तक टेस्ट करियर में 394 विकेट ले चुके हैं. अगर वे मोटेरा टेस्ट में 6 विकेट लेते हैं तो वे 400 विकेट का आंकड़ा छू लेंगे. भारतीय गेंदबाजों में सिर्फ अनिल कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह ही 400 टेस्ट विकेट ले सके हैं.

यह भी पढ़ें: IND VS ENG: इशांत शर्मा का दर्द- ‘धोनी ने कहा था लंबू तुमने मुझे अंतिम टेस्ट में बीच में छोड़ दिया’

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जो रूट ने की अश्विन की तारीफ, बोले- उन्हें खेलना आसान नहीं होगा

जसप्रीत बुमराह के लिए भी आया खुशी का मौका
जसप्रीत बुमराह जनवरी 2016 से भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक भारत के लिए 135 मैच (67 वनडे, 50 टी20 और 18 टेस्ट) खेल लिए हैं. इसके बावजूद उन्हें आज तक अपने होमग्राउंड मोटेररा में खेलने का मौका नहीं मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बुमराह को यह मौका मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज