जसप्रीत बुमराह की इस सलाह को अपनाकर इशांत शर्मा ने तोड़ी वेस्‍टइंडीज की कमर

भाषा
Updated: August 24, 2019, 6:18 PM IST
जसप्रीत बुमराह की इस सलाह को अपनाकर इशांत शर्मा ने तोड़ी वेस्‍टइंडीज की कमर
इशांत शर्मा विकेट लेने का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

एंटीगा टेस्‍ट (Antigua test) के दूसरे दिन इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अंतिम तीन ओवर में तीन विकेट चटकाये. उन्होंने टेस्ट में नौंवी बार पांच विकेट हासिल करने का कारनामा किया.

  • Share this:
तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की जबरदस्‍त बॉलिंग के चलते वेस्‍टइंडीज (West Indies) की टीम एंटीगा (Antigua test) में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में बैकफुट पर आ गई. उन्‍होंने 5 विकेट लिए और विंडीज टीम के बल्‍लेबाजों को बड़ी पारी खेलने से रोक दिया. इशांत ने अपने प्रदर्शन का श्रेय साथी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दिया. बुमराह ने उन्हें ‘क्रॉस-सीम’ (Cross Seam) गेंद डालने को कहा था. इशांत ने 42 रन देकर पांच विकेट हासिल किये जिसमें उन्होंने अंतिम तीन ओवरों में तीन विकेट झटके. इसकी बदौलत उन्होंने नौंवी बार टेस्ट में 5 विकेट लेने का कारनामा किया.

बुमराह ने क्रॉस सीम डालने को कहा
ईशांत ने बीसीसीआई टीवी (BCCI TV) के लिये साक्षात्कार में फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) से बातचीत में कहा, ‘बारिश हुई थी और गेंद गीली हो गयी थी. गेंद से कुछ नहीं हो रहा था. इसलिये हमें लगा कि हम ‘क्रॉस-सीम’ से गेंदबाजी कर सकते हैं. पिच में बाउंस था. वास्तव में बुमराह ने मुझसे कहा कि हम क्रॉस-सीम डालने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि गेंद से कुछ ज्यादा नहीं हो रहा है. प्रयास यही था कि अगर आप प्रतिद्वंद्वी टीम को जल्द से जल्द आउट कर दोगे तो यह आपकी टीम के लिये अच्छा होगा. हमने इसकी कोशिश की कि हम ऐसा करने में सफल हों.’

ishant sharma, jasprit bumrah, ishant sharma bowling, india west indies test, antigua test, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट
इशांत शर्मा के 5 विकेट ने वेस्‍टइंडीज को उड़ान भरने से रोक दिया. (AP Photo)


9वीं बार टेस्‍ट में लिए 5 विकेट
एंटीगा टेस्‍ट के दूसरे दिन इशांत ने अंतिम तीन ओवर में तीन विकेट चटकाये. उन्होंने टेस्ट में नौंवी बार पांच विकेट हासिल करने का कारनामा किया. इशांत ने 13 ओवर में दो मेडन से 45 रन देकर पांच विकेट चटकाये. इससे भारत तीसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया.


इशांत के नाम रहा दूसरा दिन
बॉलिंग के अलावा इशांत बल्‍लेबाजी और फील्डिंग में भी काफी उपयोगी साबित हुए. उन्‍होंने रवींद्र जडेजा के साथ 8वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की जिससे टीम इंडिया सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंची. वहीं उन्‍होंने दो विकेट अपनी ही गेंदों पर कैच लपककर लिए.

ishant sharma, jasprit bumrah, ishant sharma bowling, india west indies test, antigua test, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट
जसप्रीत बुमराह सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. (AP Photo)


बुमराह ने बनाया रिकॉर्ड
इधर, जसप्रीत बुमराह को भी एक विकेट मिला. उन्‍होंने डैरेन ब्रावो (18) को पगबाधा आउट करके अपना 50वां विकेट लिया. इस तरह वह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गये. यह उनका 11वां टेस्ट मैच है.

कप्तान कोहली के भरोसे पर खरे उतरकर खुश है जडेजा 

आर अश्विन के लिए बुरी खबर! KXIP से बाहर होना तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 6:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...