लाइव टीवी

टीम इंडिया को लग सकता है झटका, पूरी तरह फिट नहीं है ये दिग्गज, 15 को फिटनेस टेस्ट

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 6:37 PM IST
टीम इंडिया को लग सकता है झटका, पूरी तरह फिट नहीं है ये दिग्गज, 15 को फिटनेस टेस्ट
विराट कोहली के साथ मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा

भारत (India) को 21 फरवरी से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 6:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप का सामना करने वाली भारतीय टीम अब टेस्ट सीरीज में जीत के साथ दौरे का अंत करना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज के लिए टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है, सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड (New Zealand) पहुंच चुके हैं. हालांकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) रवाना होने से पहले फिटनेस टेस्ट देंगे. इशांत न्यूजीलैंड जाएंगे या नहीं यह इसी टेस्ट पर निर्भर करता है. अगर वह इस टेस्ट में फेल होते हैं तो यह भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है. इशांत फिलहाल बेंगलुरु में ही हैं जहां उन्हें टेस्ट देना है.

रणजी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे इशांत शर्मा
न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टीम का ऐलान करते समय बीसीसीआई (BCCI) ने साफ किया था कि इशांत  (Ishant Sharma)  टीम का हिस्सा तभी होंगे जब वह फिटनेस साबित करेंगे. इशांत 15 फरवरी को बेंगलुरु में फिटनेस टेस्ट देंगे जिसके बाद टीम में उनकी जगह पर फैसला किया जाएगा. इशांत 21 जनवरी को विदर्भ (Vidharbh) के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके दाएं पैर की एड़ी के लिगामेंट में चोट लगी थी. शुरुआत में उन्हें छह हफ्ते का आराम और रिहैब की सलाह दी गई थी. इशांत फिलहाल एनसीए में मेडिकल निगरानी में है.

ishant sharma ranji trophy, ishant sharma wickets, delhi vs hyderabad match, ranji trophy 2019, इशांत शर्मा विकेट, इशांत शर्मा रणजी ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी 2019, दिल्‍ली हैदराबाद रणजी मैच
इशांत शर्मा दिल्ली के लिए रणजी मैच खेलते हुए  चोटिल हो गए थे


टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक टीम मैनेजमेंट के सदस्य ने बताया, 'इशांत को 15 फरवरी को फिटनेस टेस्ट देना होगा जिसके बाद उनपर फैसला किया जाएगा. इस टेस्ट में उनकी क्लीनिकल और मैच फिटनेस को टेस्ट किया जाएगा. क्लीनिकल फिटनेस में खिलाड़ी के भागने और फुर्ती जैसी चीजों को परखा जाता है वहीं मैच फिटनेस में देखा जाता है कि वह मैच खेलने के लिए कितना तैयार है.'

फिटनेस टेस्ट के बाद न्यूजीलैंड जाएंगे इशांत शर्मा
इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को उमेश यादव (Umesh Yadav) के साथ छह फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होना था लेकिन वह अब वह फिटनेस टेस्ट देने के बाद ही रवाना होंगे. भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. 21 फरवरी से 25 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन (Wellington) के बेसिन रिसर्व में खेला जाएगा वहीं 29 फरवरी से चार मार्च तक दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल (Hegley Oval) में खेला जाएगा.
ishant sharma injury, ishant sharma ranji trophy, ishant sharma right ankle, india new zealand series, india tour of new zealand, इशांत शर्मा चोट, इशांत शर्मा इंजरी, इशांत शर्मा रणजी ट्रॉफी, इंडिया न्‍यूजीलैंड सीरीज, न्यूजीलैंड दौरा, new zealand tour, india vs new zealand, इंडिया वस न्यूजीलैंड
मोहम्मद शमी पहले ही न्यूजीलैंड में है वहीं उमेश यादव छह तारीख को रवाना हुए थे


सीरीज की शुरुआत से पहले 14 फरवरी से 16 फरवरी तक तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा.  भारत (India) ने न्यूजीलैंड (New Zeland) के दौरे की शानदार शुरुआत की थी. दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से हुई थी जिसमें भारत ने 5-0 से जीत हासिल की थी. इसके बाद कीवी टीम ने वापसी करते हुए वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की. भारत की नजरें अब टेस्ट सीरीज पर हैं.

कोरोनावायरस के खतरे के बीच एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को मिली पहली जीत

वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी होगा टीम इंडिया का क्लीन स्वीप, न्यूजीलैंड की 2-0 से जीत तय!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 10:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर