Home /News /sports /

इशांत शर्मा ने फिर बरपाया कहर, मैच में चटकाए 8 विकेट, विरोधी पस्‍त

इशांत शर्मा ने फिर बरपाया कहर, मैच में चटकाए 8 विकेट, विरोधी पस्‍त

इशांत शर्मा को विकेट की बधाई देते साथी.

इशांत शर्मा को विकेट की बधाई देते साथी.

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने भारतीय टेस्‍ट टीम में मिल रही कामयाबी को घरेलू क्रिकेट में भी जारी रखा है.

    नई दिल्ली: इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए जिससे दिल्ली (Delhi) ने शुक्रवार को यहां तन्मय अग्रवाल (Tanmay Agarwal) के शतक के बावजूद हैदराबाद (Hyderabad) को दूसरी पारी में 298 रन पर आउट करके रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) ग्रुप ए मैच में बड़ी जीत की तरफ कदम बढ़ाए. दिल्ली के पहली पारी के 284 रन के जवाब में हैदराबाद की टीम 69 रन पर सिमट गई थी. उसे फॉलोऑन करना पड़ा. दूसरी पारी में कप्तान तन्मय अग्रवाल (103) के शतक और नौवें नंबर के बल्लेबाज मेहदी हसन के उपयोगी योगदान से वह पारी की हार टालने में सफल रहा. उसने दिल्ली के सामने 84 रन का लक्ष्य रखा.

    कप्‍तान तन्‍मय ने टाली पारी की हार
    दिल्ली ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 24 रन बनाए और अब उसे जीत के लिए केवल 60 रन चाहिए. स्टंप उखड़ने के समय पहली पारी में शतक जड़ने वाले कप्तान शिखर धवन 15 और कुणाल चंदेला छह रन पर खेल रहे थे. हैदराबाद ने सुबह दो विकेट पर 20 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसका शीर्ष क्रम फिर से लड़खड़ा गया. हैदराबाद का स्कोर एक समय छह विकेट पर 97 रन था और उस पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन अग्रवाल ने रन आउट होने से पहले तनय त्यागराजन (34) के साथ 93 और हसन के साथ आठवें विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी करके पारी की हार टाली.

    इशांत ने मैच में लिए 8 विकेट
    दिल्ली की तरफ से इशांत ने 89 रन देकर चार, सिमरजीत सिंह ने 80 रन देकर तीन और कुंवर बिधूड़ी ने 48 रन देकर दो विकेट लिए. इशांत ने पहली पारी में भी 4 विकेट निकाले थे. ऐसे में उनके नाम इस मैच में 8 विकेट रहे. उन्‍होंने भारतीय टेस्‍ट टीम में मिल रही कामयाबी को घरेलू क्रिकेट में भी जारी रखा है.

    ishant sharma ranji trophy, ishant sharma wickets, delhi vs hyderabad match, ranji trophy 2019, इशांत शर्मा विकेट, इशांत शर्मा रणजी ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी 2019, दिल्‍ली हैदराबाद रणजी मैच
    इशांत शर्मा गेंदबाजी करते हुए.


    गुजरात से हारा केरल
    उधर ग्रुप ए में ही सूरत में गुजरात ने केरल को 90 रन से शिकस्त दी. केरल के सामने 268 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी पूरी टीम 177 रन पर आउट हो गई. केवल संजू सैमसन (78) ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए. गुजरात की तरफ से अक्षर पटेल ने चार, चिंतन गजा ने तीन और रस कलारिया ने दो विकेट लिए.

    पंजाब की जबरदस्‍त शुरुआत
    पंजाब ने विदर्भ के खिलाफ नागपुर में अच्छी शुरुआत करके ड्रा की तरफ बढ़ रहे मैच में पहली पारी में बढ़त की उम्मीद जगा दी है. विदर्भ की टीम ने गणेश सतीश के 145 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए. इसके जवाब में पंजाब ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 132 रन बनाए हैं और वह विदर्भ से 206 रन पीछे है. शुभमन गिल (नाबाद 70) ने शानदार पारी खेली जबकि उनके साथ सनवीर सिंह 56 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    हिंदू क्रिकेटर से भेदभाव पर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने झाड़ा पल्‍ला

    पत्नी हसीन जहां से झगड़े के बाद बेटी को छोड़ इस मासूम के साथ दिखे मोहम्मद शमी

    Tags: Cricket news, Indian cricket, Ishant Sharma, Ranji Trophy, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर