टीम इंडिया को बड़ा झटका, इशांत का दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल, फौजी बनने की चाहत रखने वाला ये खिलाड़ी लेगा जगह!

टीम इंडिया को बड़ा झटका, इशांत का दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल, फौजी बनने की चाहत रखने वाला ये खिलाड़ी लेगा जगह!
इशांत ने पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट हासिल किए थे

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने वेलिंगटन (Wellington) में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए थे. भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है और ऐसे में इशांत का न खेलना उसे मुश्किल में डाल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) टीम का हिस्सा नहीं होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इशांत को दायें टखने में चोट लग गई है जिसके कारण वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिल सकता है. आपको बता दें क्रिकेटर बनने से पहले उमेश यादव ने सेना में भर्ती होने के लिए आवेदन किया था लेकिन उनका चयन नहीं हो सका था.

इशांत को पुरानी चोट के कारण पैर में हो रहा है दर्द
रिपोर्ट्स के मुताबिक इशांत गुरुवार को नेट्स में जमकर अभ्यास करते दिखे थे जबकि मैच से एक दिन पहले वह नेट्स पर आए ही नहीं. इशांत ने गुरुवार को टीम मैनेजमेंट को बताया था कि 20 मिनट गेंदबाजी करने के बाद उनके पैर में दर्द होने लगा था. इसके बाद 28 फरवरी को उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट हासिल किए थे. भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है और ऐसे में इशांत का न खेलना उसे मुश्किल में डाल सकता है. इशांत (Ishant Sharma) न्यूजीलैंड (New Zealand) आने से पहले एनसीए (NCA) में थे जहां उन्होंने अपना फिटनेस टेस्ट दिया था. इशांत को रणजी ट्रॉफी के मैच के दौरान टखने में चोट लगी थी जिसके बाद एनसीए में रहे थे. इशांत को फिर से उसी चोट के कारण दर्द महसूस हो रहा है जिसके चलते क्राइस्टचर्च में उनके खेलने पर संशय है.



इशांत की जगह उमेश यादव को मिल सकता है मौका


वहीं नेट्स पर इशांत की गैरमौजूदगी में हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) और भरत अरुण (Bharat Arun) उमेश यादव (Umesh Yadav) के साथ लंबी बातचीत करते दिखे थे. इशांत की गैरमौजूदगी में उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है. उमेश ने न्यूजीलैंड में अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. उन्होंने हाल में सभी मैच घरेलू मैदान पर ही खेले हैं.

विदेशी जमीन पर उनका आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2018 में पर्थ में था जहां वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे. हालांकि घरेलू जमीन पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उमेश को टीम में मौका दिया गया और उन्होंने भारत में पिछले चार टेस्ट मैच में 23 विकेट हासिल किए. हालांकि विदेशी जमीन पर वह 17 टेस्ट में 46 विकेट ही ले सके हैं.

ये भी पढ़ें :-

कमलजीत संधू: पहली महिला एथलीट जिसने एशियन गेम्स में दिलाया भारत को पहला गोल्ड

कपिल देव का बड़ा बयान- धोनी ने बहुत कुछ कर दिया है, अब युवा खिलाड़ियों पर नजर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading