कप्तान टिम पेन ​का बड़ा बयान, एशेज सीरीज जैसी है भारत-ऑस्ट्रेलिया की मैदानी जंग

कप्तान टिम पेन ​का बड़ा बयान, एशेज सीरीज जैसी है भारत-ऑस्ट्रेलिया की मैदानी जंग
भारत को करना है ऑस्ट्रेलिया का दौरा

एशेज सीरीज (Ashes Series) आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच क्रिकेट के मैदान पर कड़ी प्रतिद्वंद्विता की पहचान है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है. इस दौरे का इंतजार सभी क्रिकेट प्रशंसकों को है. हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते उपजे हालात में इस दौरे पर भी असमंजस के बादल मंडरा रहे हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद है. टीम के 360 अंक हैं. वहीं टिम पेन (Tim Paine) की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम 296 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है.

आस्ट्रेलिया को उसी के घर में दी थी मात
भारतीय टीम (Indian Team) का पिछला आस्ट्रेलिया दौरा काफी सफल रहा था. तब टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 2-1 से मात देकर टेस्ट सीरीज अपने नाम करके इतिहास रचा था. ये पहला मौका था जब किसी भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी, हालांकि तब मेहमान टीम में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज शामिल नहीं थे. दोनों टीमों की कड़ी मैदानी प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने इसकी तुलना एशेज सीरीज से कर दी है.

भारतीय टीम के खिलाफ खेलने का बेसब्री से इंतजार



टिम पेन (Tim Paine) ने कहा है कि ये वक्त पीछे मुड़कर देखने का नहीं है. अब हमारी टीम अलग है. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि भारतीय टीम भी पिछले दौरे से कुछ अलग होगी. ये मुकाबला दो मजबूत टीमों के बीच इस आधार पर होगा कि कौन बेहतर खेल दिखाएगा, न कि पिछले प्रदर्शन के आधार पर. टिम पेन ने कहा, भारत और आस्ट्रेलिया के बीच की प्रतिद्वंद्विता एक तरह से एशेज सीरीज जैसी है, जिसका हमें बेसब्री से इंतजार रहता है.



फिलहाल कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं. यही वजह है कि बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग को भी टाल दिया है और भारत—साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज भी रद्द कर दी है. आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई सीरीज भी कोरोना वायरस के चलते रद्द करने का फैसला किया गया था. इतरा ही नहीं, दुनियाभर में फैली इस महामारी के चलते टोक्यो ओलिंपिक भी एक साल के लिए टाल दिए गए हैं.

कनिका कपूर के चलते खतरे में पड़ गई थी 15 क्रिकेटरों की जान! अब आई हेल्थ अपडेट

क्रिकेट पर Coronavirus की मार, अकेले इस देश को होगा 28 अरब रुपये का नुकसान!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading