टीम इंडिया में धोनी की जगह लेने पर पार्थिव पटेल का बड़ा बयान, कहा-27 विकेटकीपरों से लड़नी पड़ती है जंग

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. (फाइल फोटो)

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. (फाइल फोटो)

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में गुजरात टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी टीम लगातार दो मैच जीत चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 2:07 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh) के भविष्य को लेकर हर कोई अटकलें लगा रहा है. विश्व क्रिकेट के सबसे सम्माति कप्तान, कुशल रणनीतिकार और चालाक विकेटकीपर में शुमार महेंद्र सिंह धोनी गत जुलाई में 38 साल के हो गए हैं. एमएस धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल के बाद से भारतीय टीम के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. हालांकि माना जा रहा है कि धोनी अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक संन्यास नहीं लेंगे और इस साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम में वापसी करेंगे.

भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकल्प के तौर पर फिलहाल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. हालांकि अपने लापरवाह अंदाज को लेकर पंत आलोचकों के निशाने पर हैं. अब टीम इंडिया (Team India) के एक और विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने धोनी के संन्यास की अटकलों पर बड़ा बयान दिया है. पार्थिव पटेल फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में गुजरात की टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी टीम इस टूर्नामेंट में लगातार दो मुकाबले जीत चुकी है. इनमें से एक मैच में उन्होंने 90 रनों की अहम पारी खेली.

cricket, cricket news, sports news, mahendra singh dhoni, parthiv patel, bcci, inidan cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, महेंद्र सिंह धोनी, पार्थिव पटेल
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के लिए अनुपलब्‍धता जता दी थी. (AP)



चिंता की जरूरत नहीं...
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर पूछे गए सवाल पर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा कि धोनी का विकल्प तलाशना बिल्कुल भी आसान नहीं है और न ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लंबे समय तक उनके जैसा प्रदर्शन करना ही आसान है. पार्थिव के अनुसार, जब आप टीम इंडिया (Parthiv Patel) में जगह बनाने की कोशिश कर रहे होते हैं तो आपको 27 विकेटकीपरों से जंग लड़नी पड़ती है जो आसान बात नहीं है. जहां तक बात महेंद्र सिंह धोनी की है तो उनकी उपलब्धियां सभी ने देखी हैं. जब आप टीम के कप्तान की जगह लेने की कोशिश करते हैं तो ये बेहद मुश्किल होता है. इसलिए इन सब बातों की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा कि मुझे फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए 18-19 साल हो गए हैं. मुझे टीम की कप्तानी का अनुभव है और मैं गेम को अच्छी तरह जानता हूं. इससे आपको काफी मदद मिलती है. आप कई खिलाड़ियों को देखते हैं, जानते हैं और आप उनका बेहतर विश्लेषण कर पाते हैं. मैं खुद भी जितना अधिक हो युवा खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं. पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए 25 टेस्ट मैच खेले हैं और 37 वनडे मुकाबलों में हिस्सा लिया है. उन्होंने सभी फॉर्मेट में 1500 से ज्यादा रन बनाए हैं.

धोनी के संन्यास पर गंभीर का बड़ा बयान, कहा-विराट कोहली हिम्मत दिखाकर कह दें कि...

एस. श्रीसंत ने सुनाई आपबीती, कहा-जेल में रेपिस्ट-हत्यारे के बीच रहता था, वो गंदी...

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज