• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET IT IS UNFAIR TO COMPARE VIRAT KOHLI SIDE TO INDIAN TEAMS OF THE PAST RECKONS HASHIM AMLA

हाशिम अमला का बड़ा बयान, कहा-विराट एंड कंपनी की तुलना में भारत की 'उस' टीम से खेलना ज्यादा मुश्किल था 

हाशिम अमला ने साउथ अफ्रीका के हालिया प्रदर्शन को लेकर भी चिंता जाहिर की है. (फाइल फोटो)

हाशिम अमला (Hashim Amla) ने कहा कि सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग जैसा बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम किसी टीम का नहीं हो सकता.

  • Share this:
    जोहानिसबर्ग. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने हाल ही में घरेलू जमीन पर आयोजित तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) में दक्षिण अफ्रीकी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया. भारत ने विशाखापत्तनम में हुए पहले टेस्ट में 203 रन से जीत हासिल की, जबकि पुणे टेस्ट उसने एक पारी और 137 रन के भारी अंतर से जीता. वहीं रांची में हुआ तीसरा टेस्ट भी टीम इंडिया ने पारी के अंतर से अपने नाम किया. ये पहला मौका था जब भारत ने टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था.

    दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर भारतीय टीम (Indian Team) इस जीत के साथ ही ये बहस भी तेज हो गई कि क्या विराट कोहली (Virat Kohli) की मौजूदा टीम भारत की सबसे बेहतर टीम है? इस मामले में अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (Hashim Amla) ने बड़ा बयान दिया है. हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हाशिम अमला ने कहा है कि विराट की मौजूदा टीम अच्छी है, लेकिन भारत की पुरानी टीम से उसकी तुलना नहीं की जानी चाहिए.

    cricket news, virat kohli, indian cricket team, hashim amla, south africa cricket team, sachin tendulkar, क्रिकेट न्यूज, सचिन तेंदुलकर, हाशिम अमला, विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम
    हाशिम अमला ने सचिन तेंदुलकर समेत अन्य दिग्गजों से सजी भारत की पूर्व टीम की जमकर तारीफ की. (फाइल फोटो)


    न्यूज18 से बातचीत में हाशिम अमला (Hashim Amla) ने कहा, 'मैं सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ खेला हूं. दुनियाभर में आपको इससे बेहतर बल्लेबाजी क्रम कहीं नहीं मिल सकता. मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और बेहद संतुलित टीम है. मगर भारत की उस टीम के खिलाफ खेलना कहीं ज्यादा मुश्किल था.' अमला ने कहा, 'तब की टीम में अनिल कुंबले और हरभजन सिंह जैसे बेहतरीन गेंदबाज ‌थे. मैं कई बेहतरीन क्रिकेटरों के खिलाफ खेला हूं लेकिन एक दशक बाद मुझे नहीं लगता कि आप दो टीमों की तुलना कर सकते हैं.'

    दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) ने दक्षिण अफ्रीका के हालिया बल्लेबाजी प्रदर्शन पर गहरी निराशा जताई. उन्होंने कहा कि उतार-चढ़ाव खेल का हिस्सा हैं. एक खराब दौरा खत्म होने के बाद हमें ये जिम्मेदारी लेनी चाहिए कि हां, हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया. हाशिम अमला की गिनती दुनिया के बेहतरीन ओपनरों में की जाती है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में 9282 और वनडे क्रिकेट में 8113 रन बनाए हैं.

    IPL के इस मैच में फिक्सिंग कराना चाहता था बुकी, व्हाट्सऐप पर शाकिब से हुई थी ये बातचीत

    दो साल का बैन लगने के बाद शाकिब अल हसन ने दिया बड़ा बयान, भ्रष्टाचार पर कही ये बात
    First published: