Home /News /sports /

it was communicated to me properly r ashwin on batting at no 3 against delhi capitals in ipl match

आर अश्विन को क्या अचानक तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया? जानिए उन्हीं की जुबानी

आर अश्विन ने राजस्थान के खिलाफ 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. (PTI)

आर अश्विन ने राजस्थान के खिलाफ 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. (PTI)

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर भेजा गया. अश्विन ने टीम मैनेजमेंट के इस दांव को सही साबित किया. इस स्पिन ऑलराउंडर ने 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि इस मुकाबले में राजस्थान को हार मिली.

अधिक पढ़ें ...

नवी मुंबई. रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सत्र में अपनी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं जिसका श्रेय उन्होंने सत्र की शुरुआत में बल्लेबाजी के कड़े अभ्यास को दिया. राजस्थान रॉयल्स ने इस ऑफ स्पिनर को पहले ही बता दिया था कि उन्हें शीर्ष क्रम में भेजा जा सकता है. अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, हालांकि उनकी टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

अश्विन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘सत्र से पहले ही मुझे बता दिया गया था कि बल्लेबाज के रूप में मुझे ऊपरी क्रम में भेजा जाएगा. हमने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे जिनमें मैंने पारी की शुरुआत की थी.’ इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की और इसलिए यह देखकर अच्छा लग रहा है कि मुझे उसका फायदा मिल रहा है.’

यह भी पढ़ें:RCB vs PBKS Match Preview: पंजाब किंग्स को हराकर प्लेऑफ के करीब पहुंचने के प्रयास में ‘चैलेंजर्स’

IPL 2022: दिनेश कार्तिक के समर्थन में उतरे सुनील गावस्कर, बोले-अगर मैं चयनकर्ता होता तो…

आईपीएल से पहले किए गए अभ्यास के बारे में अश्विन ने कहा, ‘मैं सत्र के शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजी में अच्छी लय में था. मैंने बल्लेबाजी पर थोड़ा मेहनत की, अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया. अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छा लग रहा है लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला पाया.’ रॉयल्स के अभी 12 मैचों में 14 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

दिल्ली की जीत में मिचेल मार्श ने अहम भूमिका निभाई. मार्श ने पहले तीन ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए और बाद में 89 रन की धमाकेदार पारी खेली. उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 52 रन बनाए. मार्श ने कहा, ‘पावरप्ले में गेंद स्विंग कर रही थी, इसलिए जब से मैंने टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से मेरे लिए यह सबसे मुश्किल पावरप्ले था.’ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अपने साथी वॉर्नर की भी प्रशंसा की. मार्श ने कहा, ‘मुझे डेवी (वॉर्नर) के साथ बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है. हमने काफी अच्छी साझेदारियां की हैं.’

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, R ashwin

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर