मैच नहीं 'युद्ध' चल रहा था भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच, मैदान पर मौजूद इस शख्स ने किया खुलासा

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर में टेस्ट सीरीज प्रस्तावित है.

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर में टेस्ट सीरीज प्रस्तावित है.

साल 2014 में फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) के निधन के बाद आस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) पर पहुंली थी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team).

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 10:57 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के अलावा क्रिकेट के मैदान में जिस टीम से भारत की कड़ी टक्कर होती है, वो है आस्ट्रेलिया. विश्व क्रिकेट की ये दोनों मजबूत टीमें जब भिड़ती हैं तो मैदान पर रोमांच और प्रतिद्वंद्विता का अलग ही स्तर देखने को मिलता है. साल 2014 में भारतीय टीम (Indian Team) ने आस्ट्रेलिया का दौरा किया था. उस दौरे पर दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. अब पूर्व अंपायर इयान गाउल्ड (Ian Gould) ने भारत के उस दौरे को लेकर अहम खुलासा किया है.

आखिरी के तीन दिन युद्द जैसे हालात

इयान गाउल्ड (Ian Gould) ने पिछले साल ही अंपायरिंग को अलविदा कह दिया था. साल 2014 के उस दौरे पर भारतीय टीम ने एडिलेड (Adelaide Test) में भी टेस्ट मैच खेला था. उस मैच में अंपायरिंग करने वाले गाउल्ड ने कहा है कि भारत-आस्ट्रेलिया (India-Australia) के बीच खेले गए उस मैच के तीन दिन तो मानो एक युद्ध की तरह था. इयान गाउल्ड के अनुसार, भारतीय टीम तब फिलिप ह्यूज के निधन के बाद आस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंची थी. एडिलेड टेस्ट के आखिरी तीन दिन किसी युद्ध जैसे रहे. मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई टीम काबू से बाहर हो गई थी.

ये था उस मैच का हाल
भारत और आस्ट्रेलिया (India-Australia) के बीच तब टेस्ट सीरीज का पहला मैच ब्रिसबेन में होना था, लेकिन फिलिप ह्यूज के निधन के बाद इसे एडिलेड (Adelaide Test) में कराया गया. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 517 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने 444 रन बना लिए. मगर भारत की इस पहली पारी के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों में जोरदार बहस और छींटकशी हुई. ये सिलसिला टेस्ट खत्म होते-होते चरम पर पहुंच गया. आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 290 रन बनाकर घोषित की. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को 364 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन टीम 48 रन दूर रह गई. इस मैच के दौरान डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ समेत अन्य खिलाड़ी बहस करते दिखे.

इंग्लैंड के इयान गाउल्ड (Ian Gould) की गिनती दुनिया के बेहतरीन अंपायरों में शुमार की जाती है. गाउल्ड ने साल 2019 के विश्व कप में भारत और श्रीलंका के मैच के बाद अंपायरिंग को अलविदा कह दिया था.

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज ने लगाई आजीवन प्रतिबंध हटाने की गुहार



डीआरएस सिस्टम से खत्म होगी अंपायर कॉल? इस दिग्गज ने किया ये कमेंट

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज