कोरोना वायरस के चलते मिला ब्रेक तो रोहित शर्मा के दोस्त ने क्रिकेट छोड़ शुरू किया ये काम

कोरोना वायरस के चलते मिला ब्रेक तो रोहित शर्मा के दोस्त ने क्रिकेट छोड़ शुरू किया ये काम
कायरन पोलार्ड इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में सभी तरह की खेल गतिविधियां रोक दी गईं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 11:21 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. क्रिकेट हो या फुटबॉल या फिर और कोई खेल. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते दुनियाभर में खेल प्रतियोगिताएं या तो रद कर दी गईं हैं या फिर उन्हें स्थगित किया जा चुका है. ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों पर आराम का लुत्फ उठा रहे हैं. कई खिलाड़ी घर से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं तो कई ऐसे भी हैं जो अपना पसंदीदा काम कर रहे हैं, जो आमतौर पर वो खेलने के दिनों में करने का वक्त नहीं निकाल पाते.

कोरोना वायरस के चलते ब्रेक पर हैं पोलार्ड
इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाड़ी और वेस्टइंडीज (West Indies) के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) भी अब कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते ब्रेक पर हैं. हालांकि पोलार्ड ने इस ब्रेक को अहम बताया है. उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों को अपने करियर को लेकर सोचने का मौका मिलेगा और इस ब्रेक से वो मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को फिट रखने पर काम कर सकेंगे. पोलार्ड मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के अच्छे दोस्तों में से हैं. पोलार्ड फिलहाल क्रिकेट छोड़ अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और इसके लिए उन्होंने अपना वर्कआउट शुरू भी कर दिया  है.

फिर इतना वक्त नहीं मिलेगा



कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा, ये खुद के बारे में सोचने का अच्छा मौका है. इस वक्त में आप ये देख सकते हैं कि आप कहां हैं और अपने करियर में आपको और क्या हासिल करना है. मैं खुद भी यही कर रहा हूं. हाल ही में पोलार्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग से नाम वापस ले लिया था क्योंकि उनकी दाई जांघ में चोट लग गई थी. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि मैं अगले सीजन के लिए अपनी फिटनेस पर काम करूं. पोलार्ड ने कहा, आप इस वक्त का इस्तेमाल खुद को पूरी तरह फिट रखने के लिए कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि जब सब कुछ ठीक हो जाएगा और चीजें सामान्य हो जाएंगी तो शायद आपको खुद ​की फिटनेस पर काम करने के लिए इतना वक्त नहीं मिलेगा. मगर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आपको व्यक्तिगत तौर पर मानसिक रूप से मजबूत बने रहना होगा.



13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते वेस्टइंडीज (West Indies) में घरेलू क्रिकेट एक महीने के लिए टाल दिया गया है. वेस्टइंडीज को 4 जून से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वहां का दौरा भी करना था, हालांकि अब ये तय नहीं है कि ये सीरीज समय पर हो पाएगी या नहीं. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तीन लाख से ज्यादा लोग इसके संक्रमण में आ चुके हैं.

240 मौतों के बावजूद कोरोना वायरस से बेखौफ है ये क्रिकेटर, कहा-मैं कमजोर नहीं

धोनी को कप्तान बनाने वाले इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- अब उनकी वापसी मुश्किल
First published: March 23, 2020, 11:21 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading