लाइव टीवी
Elec-widget

रवींद्र जडेजा के सामने 'नतमस्तक' हुए विराट कोहली, कहा-उन्हें पीछे छोड़ना नामुमकिन

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 1:46 PM IST
रवींद्र जडेजा के सामने 'नतमस्तक' हुए विराट कोहली, कहा-उन्हें पीछे छोड़ना नामुमकिन
रवींद्र जडेजा ने आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में धोनी के साथ अहम साझेदारी की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. (FILE PHOTO)

टीम इंडिया (Team India) के अहम आलरॉउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को दुनिया के सबसे फुर्तीले खिलाड़ियों में से एक माना जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 1:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) में पिछले कुछ सालों में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला है, वो खिलाड़ियों की फिटनेस (Fitness) को लेकर है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती न केवल भारत बल्कि दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में की जाती है. टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों में फिटनेस को लेकर जुनून पैदा करने का श्रेय भी काफी हद तक उन्हीं को जाता है. खिलाड़ियों की फिटनेस का असर मैदान पर फील्डिंग के दौरान उनके प्रदर्शन पर भी देखने को मिला है.

जडेजा पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान
किसी मैच से पहले भारतीय टीम (Indian Team) अभ्यास सत्र में कई मोर्चो पर काम करती है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक तस्वीर साझा की है, जिसमें उनके साथ आलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी नजर आ रहे हैं. तीनों खिलाड़ी मैदान में दौड़ लगा रहे हैं और इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि मैदान में सबसे तेज भारतीय फील्डर रवींद्र जडेजा इस रेस में भी सबसे आगे नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए विराट कोहली ने लिखा, 'मुझे ग्रुप कंडीशनिंग सेशन बहुत पसंद है. और जब ग्रुप में जडेजा हों तो उन्हें पीछे छोड़ना लगभग नामुमकिन है.'


Loading...

फिटनेस को लेकर जुनूनी है टीम इंडिया
टीम इंडिया (Team India) की फील्डिंग ही नहीं, बल्कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी फिटनेस का असर देखने को मिला है. चाहे बात विकेटों के बीच दौड़ की हो या फिर दूसरे या तीसरे स्पैल में भी गेंदबाजों की लय की, भारतीय खिलाड़ी अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि इसे एक नई टीम इंडिया कहा जा रहा है जो फिटनेस (Fitness) को लेकर जुनूनी है. इतना ही नहीं, कहा तो ये भी जा रहा है कि जब विराट कोहली इस खेल को अलविदा कहेंगे तो शतकों और रनों के अलावा खिलाड़ियों के अंदर फिटनेस को लेकर पैदा हुए जुनून भी उनकी विरासत होगी.

cricket news, sports news, virat kohli, ravindra jadeja, indian cricket team, team india, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम,
रवींद्र जडेजा ने पिछले कुछ मैचों में बल्ले से भी टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया है. (FILE PHOTO)


इस साल एक भी टेस्ट नहीं हारी टीम इंडिया
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी. इसके साथ ही भारत लगातार चार मैच पारी के अंतर से जीतने वाला पहला देश बन गया है. कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) में भी भारतीय टीम ने पारी के अंतर से जीत हासिल की थी. मैच के बाद विराट कोहली ने कहा था कि मैं काफी रिलेक्स और खुश हूं. दिलचस्प बात है कि ये भारतीय टीम का इस साल का आखिरी टेस्ट भी था. इस साल टीम इंडिया ऐसी एकमात्र टीम रही है, जिसने एक भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है. भारत ने इस साल आठ टेस्ट मैच खेले, जिनमें से सात में उसने जीत हासिल की और एक मैच ड्रॉ रहा.

हरभजन 37 साल के इस भारतीय क्रिकेटर के लिए ढूंढ रहे घरेलू लड़की, बोले- शादी करानी है

रोहित शर्मा की टीम में आने को बेताब ये अंग्रेज, टी20 में लगा चुका है रनों का अंबार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...