लाइव टीवी
Elec-widget

लक्ष्मण ने दी टीम इंडिया को सलाह, रोहित शर्मा के साथ इस खिलाड़ी को ओपनिंग के लिए उतारा जाए

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 4:38 PM IST
लक्ष्मण ने दी टीम इंडिया को सलाह, रोहित शर्मा के साथ इस खिलाड़ी को ओपनिंग के लिए उतारा जाए
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने एमएस धोनी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 4:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज (Test Series) में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मैदान में उतरने के लिए तैयार है. इस सीरीज की शुरुआत हैदराबाद में छह दिसंबर को होने वाले पहले टी-20 मैच से होगी. ऐसे में जबकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं तो सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किसे दी जाएगी. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी ये जानने के लिए बेहद उत्साहित हैं कि रोहित शर्मा के साथ किसे ओपनिंग में उतारा जाएगा.

राहुल और रोहित को कराई जाए ओपनिंग
टीम इंडिया (Team India) के वेरी-वेरी स्पेशल बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा, 'बड़ा सवाल ये है कि अब जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) टीम में लौट आए हैं और केएल राहुल (KL Rahul) नंबर तीन पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो वे कहां फिट होंगे. मेरा मानना है कि अब वक्त हो गया है केएल राहुल को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग कराई जाए. मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ निश्चित रूप से रोहित के साथ राहुल को ओपनिंग कराता.' केएल राहुल ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ नागपुर में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में 52 रन बनाए ‌थे. इसके अलावा वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में भी बेहतरीन लय में चल रहे हैं. इस टूर्नामेंट के छह मैचों में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए हैं.

cricket, cricket news, sports news, vvs laxman, kl rahul, rohit sharma, indian cricket team, ms dhoni, virat kohli, team india, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, एमएस धोनी, केएल राहुल, रोहित शर्मा, क्रिकेट न्यूज, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, टी-20 वर्ल्ड कप
केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी-20 में अर्धशतक लगाया था. (फाइल फोटो)


श्रेयस ने किया प्रभावित
वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के प्रदर्शन से भी खासे प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा कि उनके बारे में अच्छी बात ये है कि नागपुर टी-20 में जब टीम ने टॉप तीन बल्लेबाज गंवा दिए थे, तब हालात काे अच्छी तरह समझा. जब राहुल आक्रामक खेल रहे थे तब श्रेयस ने उन्हें स्ट्राइक देने पर जोर दिया और जब राहुल आउट हो गए और ऋषभ पंत को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा ‌था तब श्रेयस ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया.

cricket, cricket news, sports news, vvs laxman, kl rahul, rohit sharma, indian cricket team, ms dhoni, virat kohli, team india, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, एमएस धोनी, केएल राहुल, रोहित शर्मा, क्रिकेट न्यूज, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, टी-20 वर्ल्ड कप
श्रेयस अय्यर ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)

Loading...

लक्ष्मण ने कहा, पंत और सैमसन के प्रदर्शन पर निर्भर धोनी का भविष्य
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की टीम इंडिया (Team India) में वापसी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. इस बारे में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, 'मुझे लगता है कि धोनी को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और संजू सैमसन (Sanju Samson) के प्रदर्शन को लेकर धैर्य के साथ इंतजार करना चाहिए. जहां तक मुझे लग रहा है धोनी खुद को आईपीएल के लिए तैयार कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि वो हमेशा की तरह अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'

यह भी पढ़ें :-

टिम पेन ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक तो गंभीर ने ऐसे की बोलती बंद
फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार बुकी का दावा, BCCI अधिकारी के कहने पर किया काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...