होम /न्यूज /खेल /जैक्स कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, वजह जानकर दुनिया कर रही सलाम, देखें तस्वीर

जैक्स कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, वजह जानकर दुनिया कर रही सलाम, देखें तस्वीर

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस की गिनती सर्वकालिक महान ऑलराउंडरों में की जाती है. (TWITTER)

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस की गिनती सर्वकालिक महान ऑलराउंडरों में की जाती है. (TWITTER)

जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) साउथ अफ्रीका (South Africa) के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूप ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) का नाम क्रिकेट जगत में बेहद सम्मान के साथ लिया जाता है. उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में होती है. यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में उनके बल्लेबाजी और गेंदबाजी के आंकड़े किसी चमत्कार से कम मालूम नहीं पड़ते. दुनियाभर में अपने सौम्य स्वभाव के लिए मशहूर जैक्स कैलिस एक बार फिर सुर्खियों में हैं. कैलिस ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें उनका आधा चेहरे पर दाढ़ी है और आधा चेहरा शेव किया हुआ नजर आ रहा है.

    कैलिस ने स्वीकार किया अनोखा चैलेंज
    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास लेने के बाद जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) अपने निजी जीवन का लुत्फ उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई उनकी इस तस्वीर से भी ये बात साबित होती है. दरअसल, कैलिस ने एक अच्छे काम के लिए पैसे जुटाने के मकसद से चैलेंज लेते हुए आधा चेहरा शेव कर लिया. कैलिस ने गोल्फ के विकास और गैंडों के संरक्षण के लिए अपना आधा चेहरा शेव किया है. कैलिस ने ये तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'अगले कुछ दिन दिलचस्प रहने वाले हैं. ये सब अच्छे काम के लिए है.' जैक्स कैलिस के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है. उनके प्रशंसकों ने उन्हें इस काम के लिए सलाम किया है.




     




    View this post on Instagram




     

    Going to be an interesting few days. All for a good cause 😂🙈Rhinos and golf development @alfreddunhill


    A post shared by Jacques Kallis (@jacqueskallis) on






    इसलिए महान हैं कैलिस...
    साउथ अफ्रीका (South Africa) के महान क्रिकेटर जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में साल 1995 में डेब्यू किया था और उन्होंने 2014 में खेल को अलविदा कह दिया था. कैलिस ने 328 वनडे मैचों में 44.36 की औसत से 11579 रन बनाए, जिसमें 17 शतक शामिल हैं. उन्होंने पांच अर्धशतकों की मदद से 25 टी-20 मैचों में 666 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 166 टेस्ट मैच खेले, जिनमें 55.37 की औसत से 13289 रन बनाए. इनमें 45 शतक और 58 अर्धशतक भी शामिल हैं. बल्लेबाजी के अलावा कैलिस ने गेंदबाजी में भी कमाल किया. उन्होंने 328 वनडे में 273, 166 टेस्ट में 292 विकेट भी हासिल किए. यहां तक कि उन्होंने साल 2012 में कोलकाता नाइटराइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब दिलाने में भी मदद की.

    छह महीने के वीजा पर भारत आया था बांग्लादेश का ये ओपनर, वापस नहीं लौटा तो मिली 'सजा'

    Video:लाइवमैच में अनोखा नजारा, हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करने उतरा खिलाड़ी,जानिए वजह

    Tags: Cricket, Cricket news, Jacques kallis, South Africa National Cricket Team, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें