• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्लैंड के लिए 70 विकेट लेने वाला गेंदबाज देश छोड़ेगा, अब यूरोपीय मुल्क से क्रिकेट खेलेगा

इंग्लैंड के लिए 70 विकेट लेने वाला गेंदबाज देश छोड़ेगा, अब यूरोपीय मुल्क से क्रिकेट खेलेगा

इंग्लैंड के लिए 3 साल खेलने वाले गेंदबाज जेड डर्नबैक (Jade Dernbach) अब इटली की तरफ से क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. (Jade Dernback Instagram)

इंग्लैंड के लिए 3 साल खेलने वाले गेंदबाज जेड डर्नबैक (Jade Dernbach) अब इटली की तरफ से क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. (Jade Dernback Instagram)

इंग्लैंड के लिए 3 साल खेलने वाले गेंदबाज जेड डर्नबैक (Jade Dernbach) अब इटली की तरफ से क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. उन्हें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) यूरोप क्वालिफायर में इटली की टीम में शामिल किया गया है. डर्नबैक ने इंग्लैंड के लिए 34 टी20 मुकाबलों में 39 विकेट लिए थे. वहीं, 24 वनडे में 31 विकेट हासिल किए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के क्रिकेटर जेड डर्नबैक (Jade Dernbach), जो अभी सरे की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे, जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे. लेकिन इंग्लिश टीम की तरफ से नहीं, बल्कि इटली (Italy Cricket Team) की ओर से खेलते नजर आएंगे. 35 साल के डर्नबैक को अगले महीने होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) यूरोप क्वालिफायर में इटली की टीम में शामिल किया गया है. डर्नबैक ने 2011 से 2014 के बीच इंग्लैंड के लिए खेले थे. लेकिन इसके बाद से उन्हें देश की तरफ से खेलने का मौका ही नहीं मिला. डर्नबैक हाल ही में खत्म हुए द हंड्रेड में भी लंदन स्पिरिट टीम की तरफ से खेलते नजर आए थे.

    डर्नबैक को हाल के वर्षों में उन्हें, सरे की तऱफ से भी लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेलने के कम ही मौके मिले. इसी वजह से उन्होंने इस सीजन के बाद सरे को भी छोड़ने का फैसला कर लिया था और दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू करने की कड़ी में इटली से जुड़ गए. डर्नबैक की मां इटेलियन हैं. इसी वजह से वो इटली की तरफ से खेलने की योग्यता रखते हैं. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें इटली के लिए खेलने के लिए नॉर्थम्पटनशर के खिलाड़ी रहे गेरेथ बर्ग ने मनाया. बर्ग इटली के कप्तान और कोच हैं.

    डर्नबैक को 7 साल से इंग्लिश टीम में मौका नहीं मिला था
    डर्नबैक ने इंग्लैंड के लिए 34 टी20 में 39 विकेट लिए थे. वहीं, 24 वनडे में इस गेंदबाज के नाम 31 विकेट हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 113 मैच में उन्होंने 311, लिस्ट-ए के 144 मैच में 228 और 165 टी20 मैचों में 178 विकेट हैं. डर्नबैक ने 2011 में 28 जून को श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इससे तीन दिन पहले ही उन्होंने टी20 डेब्यू किया था.

    यह भी पढ़ें: वरुण चक्रवर्ती T20 वर्ल्ड कप में जहीर खान का 2011 वाला कारनामा दोहरा सकते हैं, दिग्गज गेंदबाज का बड़ा बयान

    इस तेज गेंदबाज को 2011 के विश्व कप में भी अजमल शहजाद के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में चुना गया था. हालांकि, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. डर्नबैक दक्षिण अफ्रीका में पैदा हुए थे. लेकिन 14 साल की उम्र में इंग्लैंड चले गए थे.

    INDW vs AUSW: मिचेल स्टार्क की पत्नी ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, काेई महिला खिलाड़ी नहीं कर सकी है ऐसा

    इंग्लैंड के ओवैस शाह इटली को कोचिंग देंगे
    डर्नबैक के अलावा ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुए ग्रांट स्टीवर्ट भी इटली की ओर से खेलेंगे. वे काउंटी क्रिकेट में केंट टीम की ओर से खेल रहे थे. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ओवैस शाह इटली के असिस्टेंट कोच होंगे. इटली की टीम को उसकी रैंकिंग के हिसाब से अक्टूबर में होने वाले क्वालिफायर के लिए जगह मिली है, जो 2022 टी20 विश्व कप का हिस्सा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज