12 शतक ठोकने वाले 25 वर्षीय खिलाड़ी को हुआ डिप्रेशन, छोड़ा टूर्नामेंट

जेक वेदरेल्ड ने लिया क्रिकेट से ब्रेक
जेक वेदरेल्ड ने लिया क्रिकेट से ब्रेक

साउथ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जेक वेदरल्ड (Jake Weatherald) ने बीच में ही छोड़ा शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट, मानसिक दबाव है वजह

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 6:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेटर्स भले ही अच्छे स्तर पर पहुंचकर दौलत और शौहरत दोनों कमाते हैं लेकिन इस दौरान उनके ऊपर अच्छे प्रदर्शन का काफी दबाव होता है और यही वजह है कि उन्हें काफी ज्यादा मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. होता तो ये कई क्रिकेटर्स के साथ है लेकिन बहुत ही कम खिलाड़ी हैं जो इसका खुलासा करते हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर्स ने डिप्रेशन की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लिया जिसमें अब एक और युवा खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है. साउथ ऑस्ट्रेलिया के 25 वर्षीय बल्लेबाज जेक वेदरल्ड (Jake Weatherald) ने मानसिक परेशानियों की वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. वेदरल्ड ऑस्ट्रेलिया के फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट शैफ्लीड शील्ड में खेल रहे थे और उन्होंने टूर्नामेंट का आगाज शतक के साथ भी किया था लेकिन अब अचानक उन्होंने इसे बीच में ही छोड़ दिया है.

वेदरल्ड ने क्यों छोड़ी शैफील्ड शील्ड?
फिलहाल ये खुलासा नहीं हो पाया है कि वेदरल्ड (Jake Weatherald) ने क्रिकेट में मानसिक दबाव के चलते ब्रेक लिया है या फिर इस खिलाड़ी ने निजी समस्याओं के चलते ये कदम उठाया है. स्पोर्ट्स साइंस और स्पोर्ट्स मेडिसिन के मैनेजर ने कहा, 'हम वेदरल्ड के फैसले का सम्मान करते हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट छोड़ने का मुश्किल और सही फैसला लिया है. हम उनके फैसले के साथ हैं और उनके साथ संपर्क में रहेंगे. जब भी वो चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे, हम उनसे बात करेंगे.' बता दें जेक वेदरल्ड की जगह विल बोसिस्तो को साउथ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में शामिल किया है, वहीं तेज गेंदबाज डेनियल वॉरेल भी पिंडली की चोट से उबर चुके हैं और वो विक्टोरिया के खिलाफ 30 अक्टूबर को मैच खेल सकते हैं. बता दें जेक वेदरेल्ड से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और विल पुकोवोस्की ने भी मानसिक दबाव के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया था.

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया का खिलाड़ी चोटिल, तूफानी पारी खेल दिलाई थी जीत
कौन हैं जेक वेदरल्ड?


बाएं हाथ के बल्लेबाज वेदरल्ड (Jake Weatherald)  ने 46 फर्स्ट क्लास मैचों में 34.16 के औसत से 2972 रन बनाए हैं. उनके नाम 7 शतक हैं. यही नहीं वेदरल्ड ने 25 लिस्ट ए मैचों में 4 शतकों की मदद से 997 रन बनाए हैं. लिस्ट ए में उनका औसत 41 से ज्यादा का है. टी20 में भी वेदरल्ड ने शतक ठोका है. वो 48 मैचों में 26 से ज्यादा की औसत से 1235 रन बना चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज