संन्यास की दहलीज पर खड़े क्रिस गेल को टीम ने दिया करारा झटका, बड़े टूर्नामेंट से पहले कर दी छुट्टी

संन्यास की दहलीज पर खड़े क्रिस गेल को टीम ने दिया करारा झटका, बड़े टूर्नामेंट से पहले कर दी छुट्टी
विराट कोहली को तकनीकी बल्लेबाज कहा जाता है जो अपने बड़े-बड़े छक्कों के लिए नहीं बल्कि शानदार ड्राइव के साथ चौके लगाने के लिए जाने हैं. यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ने उनके लिए काफी मुश्किल है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 459 मैचों में 529 छक्के लगाए हैं वहीं कोहली ने 379 मैचों में 191 छक्के लगाए हैं.

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पिछले साल ही ऐलान कर दिया था कि वर्ल्‍ड कप के बाद वो संन्‍सास ले लेंगे, हालांकि इसके बाद उन्‍होंने अपने फैसले पर यू टर्न ले लिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 1:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पिछले साल ऐलान किया था कि वर्ल्‍ड कप के बाद वह क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे, मगर इसके बाद उन्‍होंने अपने फैसले पर यू टर्न ले लिया. हालांकि पिछले कुछ समय से गेल अपनी लय में भी नहीं दिख रहे हैं और इसी के चलते कैरेबियन प्रीमियर लीग के इस सीजन के आगाज से पहले जमैका तलवाह ने उन्‍हें रिलीज कर दिया. जिसका फायदा उठाते हुए सेंट लूसिया जूक्‍स ने उन्‍हें आने वाले सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल कर लिया है. आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम का मालिकाना हक जिस कंपनी के पास है, उसी कंपनी के पास सेंट लूसिया टीम का भी मालिकाना हक है और आईपीएल में गेल किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हैं.

डैरेन सैमी ने किया स्‍वागत
सेंट लूसिया टीम के कप्‍तान डैरेन सैमी ने स्‍टार खिलाड़ी गेल का टीम में स्‍वागत किया है. सेंट लूसिया ने उनका एक वीडियो अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. सैमी ने कहा कि सेंट लूसिया के लिए और बतौर कप्‍तान उनके लिए ये बहुत ही अच्‍छी खबर है कि यूनिवर्स बॉस उनकी टीम का हिस्‍सा हैं. गेल दुनिया में सबसे सफल टी20 बल्‍लेबाज हैं और उनके आने से टीम के युवा खिलाड़ियों को फायदा होगा. वे गेल से काफी कुछ सीख सकते हैं. सैमी ने कहा कि फैंस खुश होंगे कि जमैका ने उन्‍हें रिलीज कर दिया है और अब वें सेंट लूसिया में होंगे. सेंट लूसिया के कप्‍तान सैमी ने कहा कि वे अब कैरेबियन प्रीमियर लीग के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकते. बस उम्‍मीद करते हैं कि कोरोना वायरस नियंत्रण में आ जाए.
सेंट लूसिया अभी तक एक बार फिर खिताब नहीं जीत पाया है और फ्रेंचाइजी को इस बार काफी उम्‍मीदें भी हैं. जिम्‍बाब्‍वे के पूर्व कप्‍तान एंडी फ्लावर टीम के कोच हैं.
सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं गेल
क्रिस गेल सीपीएल के इतिहास में सबसे ज्‍यादा 2 हजार 354 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. शुरुआती चार सीजन में उन्‍होंने जमैका का प्रतिनिधित्‍व किया था. इसके बाद दो सीजन के लिए वह सेंट किट्स एंड नेविस में चले गए थे. 2019 में गेल वापस से जमैका में आ गए थे. हालांकि जमैका के साथ उनकी दूसरी पारी ज्‍यादा प्रभावशाली नहीं रही. सीपीएल के इस सीजन का आगाज 19 अगस्‍त से 26 सितंबर के बीच होगा. हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस टूर्नामेंट पर भी संकट मंडरा रहा है. ऐसी भी खबरें आ रही है कि विदेशी खिलाड़ियों के बिना टूर्नामेंट हो सकता है या फिर इसे दिसंबर तक टाला जा सकता है. हालांकि इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.



इंजमाम ने भारतीय बल्लेबाजों को कहा स्वार्थी-टीम के लिए नहीं अपने लिए लगाए शतक

कार्तिक का बड़ा आरोप, कहा-धोनी के लिए मेरी अपनी टीम ने मेरे दिल में खंजर घोंपा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज