IND vs WI : दूसरे टेस्ट में चलेंगी तूफानी हवाएं, बारिश बन सकती है विलेन

जमैका (Jamaica) के सबाइना पार्क (Sabina Park) में भारत-वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच दूसरे टेस्ट में बारिश की संभावना है. इसका असर मैच के नतीजे पर भी पड़ सकता है.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 12:51 PM IST
IND vs WI : दूसरे टेस्ट में चलेंगी तूफानी हवाएं, बारिश बन सकती है विलेन
भारतीय टीम ने एंटीगा में हुआ पहला टेस्ट 318 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया था.
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 12:51 PM IST
भारत-वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट शुक्रवार 30 अगस्त से जमैका के सबाइना पार्क पर खेला जाएगा. एंटीगा में हुए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने 318 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. उस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में महज 7 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे, जबकि अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में अर्धशतक जबकि दूसरी पारी में शतक जड़ा था. विराट कोहली एंड कंपनी की नजरें अब दूसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर है.

भारतीय क्रिकेट टीम की सीरीज 2-0 से जीतने की उम्मीदों पर मौसम पानी फेर सकता है. दरअसल, जमैका में दूसरे टेस्ट के पहले दिन बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, पहले दिन बारिश की 55 फीसदी संभावना है. इतना ही नहीं, अनुमान ये भी जताया गया है कि इस दौरान तूफानी हवाएं भी चल सकती हैं. इस बात की आशंका 40 फीसदी है. ऐसे में मैदान पर उतरने वाले खिलाड़ियों के लिए राह मुश्किल रहने वाली है.

हालांकि तीसरे दिन बारिश की संभावना में काफी कमी व्यक्त की जा रही है. ऐसे में दोनों टीमों के पास चुनौती ये होगी कि वे जितना भी मौका मैच खेलने के लिए मिलता है, उसमें कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं. वेस्टइंडीज की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर करने की ओर देख रही होगी, हालांकि उसके बल्लेबाजों ने अभी तक निराश ही किया है और अगर इसमें कुछ सुधार नहीं हुआ तो फिर उसे एक और हार के लिए तैयार रहना होगा. वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम काफी संतुलित और लय में नजर आ रही है. टीम के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जिम्मेदारी ली है.

cricket, bcci, india vs west indies, indian cricket team, sabina park, jamaica, kingston, west indies cricket team, jamaica weather report, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, भारतीय ‌क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, सबीना पार्क, जमैका, किंग्सटन, जमैका वेदर रिपोर्ट, विराट कोहली, जेसन होल्डर
भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेंगे. (फाइल फोटो)


12 में छह मुकाबले वेस्टइंडीज ने जीते, जबकि भारत के नाम रहे दो मैच
सबाइना पार्क की दर्शक क्षमता 20 हजार है और यह वेस्टइंडीज के सबसे पुराने स्टेडियमों में से एक है. यहां अब तक वेस्टइंडीज ने 51 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें से उसे 24 में जीत मिली है, जबकि 13 में हार का सामना करना पड़ा है. 14 मैच ड्रॉ रहे हैं. जहां तक बात भारत-वेस्टइंडीज की इस मैदान पर भिड़ंत की है तो दोनों टीमों के बीच यहां 12 मैच हुए हैं. इनमें से चार ड्रॉ रहे हैं और दो भारत ने जीते हैं. जबकि वेस्टइंडीज ने छह मुकाबलों में अपना परचम लहराया है.

राहुल ने बनाए थे 158 तो रहाणे ने 108 रन
Loading...

भारतीय क्रिकेट टीम पिछली बार जब सबाइना पार्क पर खेली थी तब केएल राहुल ने 158 रन बनाए थे और अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 108 रनों का योगदान दिया था. टीम इंडिया ने तब 500 रन बनाए थे. ऐसे में भारतीय टीम की निगाहें सबीना पार्क पर अपने रिकॉर्ड में सुधार करने पर होगा.

INDvWI:विराट कोहली की नजरें ‘क्लीन स्वीप’ कर इतिहास रचने पर, पंत पर होगा दबाव

अंबाती रायडू का बड़ा बयान, भावुक हो लिया था संन्यास का फैसला, मुझमें काफी क्रिकेट बाकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 10:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...