Coronavirus: केएल राहुल की राह पर ये इंग्लिश गेंदबाज, पीड़ितों की मदद के लिए 3 चीजों की करेंगे नीलामी


केएल राहुल ने भरोसेमंद बल्‍लेबाज के रूप से  विराट कोहली का नाम लिया (फाइल फोटो )
केएल राहुल ने भरोसेमंद बल्‍लेबाज के रूप से विराट कोहली का नाम लिया (फाइल फोटो )

केएल राहुल (KL Rahul) ने पिछले दिनों अपनी कई चीजों की नीलामी की थी, जिसमें 2019 वर्ल्‍ड कप का बल्‍ला भी शामिल था

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2020, 11:34 PM IST
  • Share this:
लंदन. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग लड़ रही है. दुनिया भर में 26 लाख से भी अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए हैं, जबकि 1 लाख 83 हजार से अधिक मौत हो चुकी है. हर कोई संकट के इस समय में मदद का हाथ आगे बढ़ा रहा है. केएल राहुल (KL Rahul) ने मदद के लिए अपने बल्‍ले की नीलामी की थी. उनके बाद बांग्‍लादेशी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन ने भी ऐसा करने का फैसला किया और अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए अपने हस्ताक्षर वाली जर्सी, बल्ला और विकेट की नीलामी करेंगे. एंडरसन ने इनका इस्तेमाल केपटाउन में खेले गए अपने पिछले टेस्ट मैच में किया था.
एंडरसन ने ट्विटर पर लिखा कि हम ईबे पर ‘गोवेलफंड’ के लिए नीलामी कर रहे हैं. इस नीलामी में केपटाउन में खेले गए मेरे पिछले टेस्ट मैच की जर्सी, स्टंप और बल्ला शामिल है. शुक्रवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी लोगों की मदद के लिए क्रिकेट के सामान की नीलामी की घोषणा की थी.

पिछले मैच में किया था कमाल
जेम्‍स एंडरसन  (James Anderson) ने इंग्‍लैंड की ओर से अपना पिछला इंटरनेशनल मैच जनवरी में खेला था. 3 से 7 जनवरी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए इस टेस्‍ट मैच में एंडरसन ने कुल सात विकेट लिए थे. पहली पारी में उन्‍होंने 40 रन पर 5 विकेट लिए थे और दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट लिए थे. इंग्‍लैंड ने 189 रन के अंतर से ये मुकाबला जीता था.
गरीब बच्चों की मदद करेंगे राहुल
केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने बर्थडे पर विश्व कप 2019 का हस्ताक्षर वाला बल्ला, टेस्ट, वनडे और टी20 की जर्सी और दस्ताने, हेलमेट और पैड की नीलामी करने का ऐलान किया था. राहुल का बल्‍ला 2 लाख 64 हजार 228 रुपये, हेलमेट 1 लाख 22 हजार 677 रुपए, पैड 33 हजार 28 रुपए में, वनडे जर्सी 1 लाख 13 हजार 240 रुपए, टी20 इंटरनेशनल जर्सी 1 लाख 4 हजार 842 रुपए, टेस्‍ट जर्सी 1 लाख 32 हजार 774 रुपए और ग्‍लव्‍स 28 हजार 782 रुपए में बिका था.



जोफ्रा आर्चर का खुलासा, खो गया उनका ऐतिहासिक वर्ल्‍ड कप का मेडल

ब्रेट ली ने कहा, सिर्फ एक भारतीय बल्‍लेबाज ही तोड़ सकता है 'भगवान' का रिकॉर्ड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज