कोरोना के कारण इस गेंदबाज के करियर को हुआ फायदा, अब 2 साल बाद क्रिकेट को कहेगा अलविदा!

कोरोना के कारण इस गेंदबाज के करियर को हुआ फायदा, अब 2 साल बाद क्रिकेट को कहेगा अलविदा!
जेम्स एंडरसन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल से मिले ब्रेक से उनका करियर ‘एक या दो साल’ के लिए बढ़ सकता है.

37 साल के इस गेंदबाज ने चोटिल होने से पहले जनवरी में आखिरी बार मैच खेला था.

  • Share this:
लंदन. कोरोना वायरस (Coronaviurs) के कारण दुनिया भर में क्रिकेट ठप्‍प पढ़ा हुआ है. इस वजह से क्रिकेटर मैदान से दूर घर में आराम कर रहे हैं. हालांकि जहां ज्‍यादातर क्रिकेटर्स को सही से वापसी की चिंता है. वहीं इंग्‍लैंड के दिग्‍गज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) के करियर को इससे थोड़ा फायदा हुआ है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल से मिले ब्रेक से उनका करियर ‘एक या दो साल’ के लिए बढ़ सकता है.
कोविड-19 महामारी की वजह से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट सहित सभी खेल आयोजनों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है. अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुके एंडरसन ने हालांकि कहा कि इससे उन्हें आराम का समय मिला और उनका करियर आगे बढ़ सकता है.

55 खिलाड़ियों की सूची में शामिल

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले 37 साल के इस गेंदबाज ने बीबीसी पॉडकास्ट में कहा कि इससे मेरा करियर एक या दो साल के लिए बढ़ सकता है. एंडरसन ने चोटिल होने से पहले जनवरी में आखिरी बार क्रिकेट खेला था. वह 55 खिलाड़ियों की उस सूची में है जिसे इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास के लिए लौटने को कहा है.



उन्होंने कहा कि मुझे वापसी करके और नेट पर गेंदबाजी कर के अच्छा लग रहा है. अभ्यास के दौरान हालांकि हमारे आस-पास ज्यादा लोग नहीं होते है, लेकिन क्रिकेट के लिए वापसी करना अच्छा है. महामारी के बाद भी ईसीबी ने आठ जुलाई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला की ‘जैविक रूप से सुरक्षित’स्थान पर मेजबानी की योजना बनाई है. इसके बाद पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ भी एकदिवसीय श्रृंखला है. एंडरसन ने कहा कि खिलाड़ी के तौर पर आप आठ जुलाई को वापसी की योजना के तहत काम कर रहे है लेकिन इसके लिए सरकार और ईसीबी की ओर से सबकुछ ठीक होना जरूरी है.



Video:ट्रेनिंग के लिए तैयार हुए डेविड वॉर्नर,धनुष के कोलावरी डी पर बताया कैसे?

तना गरीब है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, एक जगह पर नहीं ठहरा सकता 30 से ज्यादा खिलाड़ी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading