टेस्ट क्रिकेट के सफलतम तेज गेंदबाज बनने से बस एक कदम दूर एंडरसन!

भारत के खिलाफ ओवल मैदान पर जारी पांचवें टेस्ट मैच की चौथी पारी में सोमवार को दो विकेट लेने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने ये कीर्तिमान अपने नाम किया.

News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 8:36 AM IST
टेस्ट क्रिकेट के सफलतम तेज गेंदबाज बनने से बस एक कदम दूर एंडरसन!
टेस्ट क्रिकेट के सफलतम तेज गेंदबाज बनने से एक कदम दूर एंडरसन!
News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 8:36 AM IST
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 563 विकेट हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा की बराबरी कर ली है. भारत के खिलाफ ओवल मैदान पर जारी पांचवें टेस्ट मैच की चौथी पारी में सोमवार को दो विकेट लेने के साथ ही उन्होंने ये कीर्तिमान अपने नाम किया. एंडरसन अब टेस्ट क्रिकेट में मैकग्रा के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

पांचवें टेस्ट मैच से पहले एंडरसन ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर कुल 559 विकेट लिए थे. मैच की दूसरी और चौथी पारी में दो-दो विकेट लेकर वो मैकग्रा के बराबर पहुंच गए हैं. अब खेल के पांचवें दिन एक विकेट लेते ही वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बन जाएंगे.

अपनी स्विंग से दुनिया भर के बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने वाले एंडरसन ये रिकॉर्ड बनाने के लिए कुल 143 मैच खेले, जबकि अपनी सटीक लाइन और लेंथ के लिए मशहूर रहे मैकग्रा ने केवल 124 मैचों में भी इतने विकेट लिए थे. मैकग्रा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में खेला था. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैकग्रा ने कुल 23 विकेट झटक लिए हैं, वो सीरीज के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. हालांकि इस टेस्ट सीरीज की सभी 10 पारियों में वो एक भी बार विराट कोहली को आउट नहीं कर सके.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर