विराट कोहली की राह पर चलने को तैयार जेम्स एंडरसन, लंबे करियर के लिए अपनाएंगे उनका तरीका

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 10:23 AM IST
विराट कोहली की राह पर चलने को तैयार जेम्स एंडरसन, लंबे करियर के लिए अपनाएंगे उनका तरीका
विराट कोहली पिछले साल वेगन डाइट पर आ गए थे

माना जा रहा है कि इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन (James Anderson) का करियर खत्म हाेने की कगार पर पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 10:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर माना जाता है. हर कोई बखूबी जानता है कि भारतीय कप्तान अपनी फिटनेस को लेकर कितने गंभीर हैं. उनके खेल पर उनकी सेहत का असर न पड़े, इसके लिए पिछले साल वे वेगन डाइट पर भी आ गए थें और उसका असर उनके करियर पर दिख भी रहा है. वेगन डाइट के फायदे को देखते हुए इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) भी उनकी राह पर चलने की तैयारी कर कर रहे हैं. चोट के चलते एशेज सीरीज (Ashes) से बाहर हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन 37 साल के हो गए हैं और वह 40 की उम्र तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं. इसके लिए वें वेगन डाइट पर आने  की तैयारी कर रहे हैं.

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 575 टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन (James Anderson) पहले एशेज टेस्ट मैच (Ashes) में सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी करवा पाए थे, जिसके बाद पिंडली की चोट के कारण वह पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए. एंडरसन (James Anderson) ने कहा कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की आस नहीं छोड़ी है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से वापसी करना चाहते हैं.

वापसी की हर संभव कोशिश करेंगे
एंडरसन ने कहा कि उनमें अभी क्रिकेट खेलने की काफी भूख बची हुई है और वह इस खेल को प्यार करते हैं. एंडरसन (James Anderson) ने कहा कि उन्हें अभी भी महसूस होता है कि वह फिर से दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बन सकते हैं. वह पिछले कुछ सालों से ट्रेनिंग और फिटनेस के कारण मजबूत महसूस कर रहे हैं.

James Anderson, virat kohli, sports news, जेम्स एंडरसन, विराट कोहली
जेम्स एंडरसन चोट के चलते एशेज सीरीज से बाहर हो गए थे


वह मेडिकल की मदद से पिंडली की चोट से छुटकारा पाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे और जल्द ही मजबूती के साथ वापसी करेंगे. उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी हो, जिम, डाइट वह सब कर सकते हैं. वेगन डाइट (Vegan Diet) के बारे में पूछे जाने पर कि क्या उनकी इन कोशिशों में वेगन डाइट शामिल है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जो भी उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा, वें हर वो चीज करेंगे.

गेल के शतक पर भारी पड़ी ये आतिशी पारी, इस बल्लेबाज ने सिर्फ 17 गेंद पर जड़ा...
Loading...

रवि शास्त्री ने माना- विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच 'मतभेद'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...