Home /News /sports /

Ind vs Eng : कोहली को आउट कर खास जश्न मनाने पर बोले एंडरसन-भारतीय कप्तान को दिखाना चाहता था...

Ind vs Eng : कोहली को आउट कर खास जश्न मनाने पर बोले एंडरसन-भारतीय कप्तान को दिखाना चाहता था...

Ind vs Eng: भारतीय कप्तान विराट कोहली गेंदबाज जेम्स एंडरसन के सामने बेबस नजर आ रहे हैं.

Ind vs Eng: भारतीय कप्तान विराट कोहली गेंदबाज जेम्स एंडरसन के सामने बेबस नजर आ रहे हैं.

India vs England: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड दौरे पर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के निशाने पर चल रहे हैं. एंडरसन ने इस सीरीज में दो बार विराट को आउट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) के बीच कड़ी प्रतिद्वंदिता जगजाहिर है. साल 2014 से विराट और एंडरसन के बीच जंग चल रही है. साल 2014 में एंडरसन ने जहां कोहली को पस्त किया था तो 2018 में भारतीय कप्तान हावी रहे थे. अब इस सीरीज में एंडरसन की स्विंग लेती गेंदों के सामने कोहली जूझते हुए नजर आ रहे हैं. इस सीरीज में एंडरसन 2 बार कोहली को आउट कर चुके हैं. लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कोहली 39 वर्षीय एंडरसन की गेंद पर चकमा खा गए और विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे. एंडरसन ने 7वीं बार टेस्ट क्रिकेट में कोहली को आउट किया. इसके बाद एंडरसन ने मैदान पर खास जश्न मनाया.

    अपने जश्न का कारण बताते हुए एंडरसन ने कहा कि वह विराट को दिखाना चाहते थे कि उनको आउट करने का मतलब क्या है. ‘द टेलीग्राफ’ में लिखे अपने कॉलम में एंडरसन ने कहा, “लीड्स टेस्ट की पहली पारी में जब मैंने कोहली को आउट किया था तो काफी भावुक हो गया था. यह ट्रेंट ब्रिज की तरह था. मुझे लगता है कि उनके खिलाफ कुछ चीजें अतिरिक्त हैं क्योंकि वह शानदार बल्लेबाज हैं और कप्तान भी हैं. इसलिए मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उनको आउट करने के क्या मायने होते हैं.”

    एंडरसन ने आगे बताया कि तीसरे टेस्ट मैच में उनकी कोहली के खिलाफ क्या रणनीति थी. उन्होंने लिखा, “सबसे बड़ा लक्ष्य पार्टरनशिप में गेंदबाजी करना है. हेडिंग्ले में भारत की दूसरी पारी में इसके अच्छे उदाहरण हैं. मैंने शुरुआती 12 गेंदें जो कोहली को फेंकी थीं उनमें से 10 को उन्होंने छोड़ दिया था. जो रूट मुझसे कह रहे थे कि मैं उन्हें खेलने के लिए मजबूर करूं. लेकिन मैं नहीं चाहता कि वह रफ्तार पकड़ लें.”

    यह भी पढ़ें:

    Ind vs Eng: विराट कोहली की मुसीबत बढ़ा रहे हैं इंग्लैंड की धरती पर अश्विन-जडेजा के आंकड़े

    तालिबान ने कभी मौत की सजा के लिए किया था स्टेडियमों का इस्तेमाल, अब वहां होंगे क्रिकेट मैच

    कोहली इस सीरीज में 5 पारियों में एक अर्धशतक की बदौलत सिर्फ 124 रन ही बना सके हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 55 का रहा है. पिछले दौरे (2018 में) पर कोहली ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में दो शतकों की बदौलत 593 रन बनाए थे.

    Tags: Cricket news, India Vs England, James anderson, Virat Kohli

    अगली ख़बर