लाइव टीवी

साउथ अफ्रीका को हराने के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन चोट की वजह से बाहर

News18Hindi
Updated: January 9, 2020, 7:33 AM IST
साउथ अफ्रीका को हराने के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन चोट की वजह से बाहर
जेम्स एंडरसन साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर

जेम्स एंडरसन (James Anderson) की बांई ओर की पसली में गेंद लगी थी जिसके बाद अब वो अगले हफ्ते इंग्लैंड वापस लौटेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 7:33 AM IST
  • Share this:
केपटाउन. केपटाउन में साउथ अफ्रीका को 189 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड को बहुत बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) चोट की वजह से साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका में अभी दो और टेस्ट मैच खेलने है लेकिन अब एंडरसन दोनों ही मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. बता दें केपटाउन टेस्ट के दौरान एंडरसन को पसलियों में चोट लग गई थी, बुधवार को उनका MRI कराया गया जिसके बाद फैसला लिया गया कि इंग्लैंड अब सीरीज में खेलने के लिए फिट नहीं हैं.

एंडरसन लौटेंगे इंग्लैंड
ईसीबी के प्रवक्ता ने बताया, 'बुधवार को एंडरसन (James Anderson) की बांई ओर की पसली का MRI कराया गया, उन्हें अपनी पसलियों में थोड़ी कसावट महसूस हुई.' बता दें एंडरसन केपटाउन टेस्ट के पांचवें दिन सिर्फ 8 ही ओवर फेंक सके थे. एंडरसन का बाहर होना इंग्लैंड के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं. एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज तो हैं ही साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट भी झटके थे.

एंडरसन ने न्यूलैंड्स की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे




ईसीबी ने बताया कि एंडरसन अगले कुछ दिनों में इंग्लैंड लौटेंगे. एंडरसन की जगह क्रेग ओवर्टन को कवर के तौर पर रखा जाएगा. वैसे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मार्क वुड फिट हो गए हैं और अगले हफ्ते के गुरुवार को पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में खेल सकते हैं.

साउथ अफ्रीका पर इंग्लैंड की रोमांचक जीत
बता दें साउथ अफ्रीका दौरे पर पहला मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड ने केपटाउन टेस्ट में जबर्दस्त वापसी की. खेल के पांचवें दिन इंग्‍लैंड (England) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को केपटाउन टेस्ट में 189 रन से हराया. जिसके बाद 4 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी की. दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाजों ने हार टालने के लिए पूरा जोर लगाया लेकिन बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने आखिरी घंटे में 3 विकेट निकालकर इंग्‍लैंड को जीत दिला दी.

आर अश्विन टीम में शामिल, दिनेश कार्तिक को भी मिला मौका

6 छक्के मारने वाले खिलाड़ी के मुरीद हुए युवराज सिंह, कहा- दे दो अपनी जर्सी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 7:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर