जेम्स एंडरसन ने बजाई टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, अनिल कुंबले का तोड़ेंगे रिकॉर्ड!

जेम्स एंडरसन ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट लिए हैं.

जेम्स एंडरसन ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट लिए हैं.

England vs Sri Lanka: जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टेस्ट क्रिकेट में 30वीं बार पारी में पांच या उससे विकेट लेने का कारनामा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) 38 साल की उम्र में भी कहर बरपा रहे हैं. श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ गॉल के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एंडरसन ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए. एंडरसन का यह फॉर्म भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. इंग्लैंड की टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पहला टेस्ट मैच में चेन्नई में पांच फरवरी से खेला जाएगा. एंडरसन के अलावा उनके जोड़ीदार स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) भी लय में हैं. दोनों गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेने को तैयार दिख रहे हैं.

एंडरसन ने ग्लेन मैक्ग्रा को पछाड़ा

एंडरसन ने 30वीं बार पारी में पांच या उससे विकेट लेने का कारनामा किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (29) को पीछे छोड़ा. अब एंडरसन से आगे सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (67), शेन वॉर्न (37), अनिल कुंबले (35), रिचर्ड हैडली (36) और रंगना हेरथ (34) हैं.

अनिल कुंबले का तोड़ेंगे रिकॉर्ड
एंडरसन ने अब तक 157 टेस्ट मैचों में 606 विकेट लिए हैं. उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708) और अनिल कुंबले (619) ने चटकाया है. एंडरसन कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 14 विकेट दूर हैं. उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह भारतीय दौरे पर कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

यह भी पढ़ें:

अजिंक्य 'भैया' के कहने पर चोटिल नवदीप सैनी ने की गेंदबाजी, दर्द के बावजूद डाले 5 ओवर



विराट कोहली को कप्तानी से हटाने पर नष्ट हो जाएगा टीम इंडिया का कल्चर-ब्रैड हॉग

श्रीलंका की पहली पारी 381 पर सिमटी

इससे पहले श्रीलंका टीम ने पहली पारी में 381 रन पर ऑलआउट हो गई. अनुभवी खिलाड़ी एंजोलो मैथ्यूज ने 110, विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने 92, दिलरुवान परेरा ने 67 और कप्तान दिनेश चांदीमल ने 52 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने छह, मार्क वुड ने तीन जबकि सैम करन ने एक विकेट लिया.अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 229 रन से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने आज सुबह दूसरे ही ओवर में मैथ्यूज का विकेट गंवाया. एंडरसन ने उन्हें पवेलियन भेजा. मार्क वुड ने डेब्यू कर रहे रमेश मेंडिस (0) को आउट किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज