शुभमन गिल को जीरो पर आउट कर जेम्स एंडरसन ने बनाया खास रिकॉर्ड, ग्लेन मैक्ग्रा की बराबरी की

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद में खेला जा रहा है (फोटो-AFP)

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद में खेला जा रहा है (फोटो-AFP)

India vs England: पहला दिन इंग्लैंड के लिए बेहद खराब रहा लेकिन 38 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक खास रिकॉर्ड बनाया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन मेहमान टीम पर शिकंजा कस दिया है. भारत ने अपनी पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 24 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आठ और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. टीम ने एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के रूप में खोया जो खाता भी नहीं खोल सके और जेम्स एंडरसन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 205 रन पर समेट दिया था जिसमें अक्षर पटेल ने चार और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट हासिल किया. मोहम्मद सिराज को दो और वॉशिंगटन सुंदर को भी एक विकेट मिला.

पहला दिन इंग्लैंड के लिए बेहद खराब रहा लेकिन 38 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक खास रिकॉर्ड बनाया. भारत की पारी की तीसरी गेंद पर ही गिल बिना खाता खोले एंडरसन की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. अब एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. उन्होंने और ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने 104 बार बल्लेबाजों को शून्य पर अपना शिकार बनाया है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का नाम शामिल है, जिन्होंने 102 बार यह ऐसा करके दिखाया है.

यह भी पढ़ें:



IND vs ENG: रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड का 449 दिन से पीछा कर रहे कोहली, क्या आज साथ देगी किस्मत?
PSL 2021: शोएब अख्तर ने पीसीबी से पूछा-कोई खिलाड़ी कोरोना से मर जाता तो कौन जिम्मेदार होता?

टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन के नाम 612 विकेट
टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन एक मात्र तेज गेंदबाज हैं. उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708) और अनिल कुंबले (619) ने लिए हैं. एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 160 मैचों में 612 विकेट है. उन्होंने 30 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. इसके अलावा सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वालों की सूची में एंडरसन 8वें नंबर पर हैं. उनसे ज्यादा मैच सचिन तेंदुलकर (200), रिकी पोंटिंग (168), स्टीव वॉ (168), जैक कैलिस (166), राहुल द्रविड़ (164), शिवनारायण चंद्रपॉल (164) और एलिस्टर कुक (161) ने खेले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज