18 साल से खेल रहा क्रिकेट, 853 विकेट लिए, अब कहा- coronavirus मेरा करियर खत्म नहीं कर सकता

जेम्‍स एंडरसन सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं (फाइल फोटो)
जेम्‍स एंडरसन सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लंबे समय के लिए इंग्‍लैंड में क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगी हुई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 4:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इंग्लैंड के दिग्‍गज तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण उनका करियर खत्‍म नहीं हो सकता. दरअसल इस महामारी के चलते 28 मई तक इंग्‍लैंड में क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगा दी गई है. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट ने सभी तरह के क्रिकेट को निलंबित कर दिया है. मगर एंडरसन ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस के कारण लगे इस विराम से उनका खेल प्रभावित नहीं हो सकता. उनका पूरा ध्‍यान इस समय खुद को फिट रखने पर है और वह टीम के खिलाड़ियों के साथ मिलकर वर्चुअल ट्रेनिंग में हिस्‍सा ले रहे हैं.

टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 584 विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा वह ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं सोच रहे हैं कि वह अब दोबारा क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. उन्‍हें ऐसा लगता है कि वह दोबारा से किसी स्‍तर पर क्रिकेट खेलेंगे.

खेलना ही काम है
इस दिग्‍गज गेंदबाज ने कहा कि वह इंग्‍लैंड की ओर से खेलने के लिए अभी भी भूखे हैं. उनमें खेलने की ललक बाकी है. उनका मानना है कि वह लंबे समय से लगातार ऐसा करते आ रहे हैं और खेलना उनका काम है. इसका मतलब जब भी उन्‍हें वापस से खेलने का मौका मिलेगा, वह इसका मजा उठाएंगे.
ऑनलाइन फिट रहने की कोशिश


इस महामारी के कारण ब्रिटेन में लॉक डाउन की स्थिति है और ऐसे समय में एंडरसन अपने टीम के साथियों के साथ ऑनलाइन फिट रहने की कोशिश कर रहे हैं. एंडरसन इस प्रोग्राम में अपने साथ स्‍टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड को साथ में रखते हैं.

चोट से प्रभावित रहा एंडरसन का करियर
एंडरसन (James Anderson) का करियर चोट से जूझ रहा है. इस साल जनवरी में केप टाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्‍होंने अपना 151 टेस्‍ट मैच खेला था, मगर इसके बाद चोट लगने के बाद वह दौरे से ही बाहर हो गए. पिछले साल एशेज सीरीज के दौरान उन्‍होंने सिर्फ चार ओवर फेंके थे और फिर इसके बाद उन्‍हें पिंडलियों में दर्द  होने लगा .

जेम्‍स एंडरसन ने 2002 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. इसके अगले ही साल उन्‍होंने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया. जेम्‍स एंडरसन ने 2007 से 2009 के बीच 18 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं. 151 टेस्‍ट मैच में उनके नाम 584 विकेट और 194 वनडे मैच में 269 विकेट हैं. टी20 में उनके नाम 18 इंटरनेशनल विकेट हैं.

Flashback : ऑस्ट्रेलिया पर विराट कोहली का कहर, वर्ल्ड कप जीतने का टूटा सपना

26 साल पहले आज ही के दिन तेंदुलकर को मिली थी नई 'जिंदगी', जानिए पूरा मामला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज