वर्ल्‍ड कप फाइनल को भुलाने के लिए न्‍यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने खरीदा कुत्‍ता, सालभर का होने पर दी बधाई!

वर्ल्‍ड कप फाइनल को भुलाने के लिए न्‍यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने खरीदा कुत्‍ता, सालभर का होने पर दी बधाई!
वर्ल्‍ड कप फाइनल गंवाने के बाद न्‍यूजीलैंड की टीम (फाइल फोटो)

पिछले साल इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच खेला गया वर्ल्‍ड कप फाइनल क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचकारी मैचों में से एक था

  • Share this:
नई दिल्‍ली. क्रिकेट इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला, सांसों को रोक देने वाला मुकाबला, जिस मैच में कोई टीम हारी नहीं, मगर एक टीम के सपने फिर भी बिखर गए. शायद ही दुनिया को कोई खेल प्रेमी 2019 का वर्ल्‍ड कप फाइनल भूल पाए. इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच खेले गए इस ऐतिहासिक मुकाबले में सुपर ओवर में भी दोनों टीम बराबरी पर रही और फिर बाउंड्री की गिनती के आधार पर इंग्‍लैंड ने खिताब जीत लिया.
हार को भुलाना आसान होता है, मगर बिना हारे भी खिताब से चूक जाना एक कांटे की तरह बन जाता है, जो समय समय पर चुभता है. न्‍यूजीलैंड टीम को आज भी उस चुभन का दर्द होता है, जिसकी एक झलक उस वर्ल्‍ड कप (World Cup) में न्‍यूजीलैंड टीम का हिस्‍सा रहे जिम्‍मी नीशाम के पोस्‍ट से साफ झलकी.

world cup, england vs new zealand, jimmy neesham, cricket, sports news, वर्ल्‍ड कप, जिम्‍मी नीशाम, न्‍यूजीलैंड बनाम इंग्‍लैंड, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज, क्रिकेट

14 जुलाई को इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप विजेता और न्‍यूजीलैंड को लगातार दूसरी बार उपविजेता बने हुए सालभर हुआ था. इस मौके पर जहां हर कोई इंग्‍लैंड की जीत और उस फाइनल को याद कर रहा था. वही जिम्‍मी नीशाम ने उस मैच को कतई याद नहीं किया, बल्कि उस दिन अपने कुत्‍ते के साथ एक तस्‍वीर शेयर करते हुए कहा कि सालभर पहले आज ही दिन यह उनके घर में आया था. यानी वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी गंवाने वाले दिन नीशाम के घर पर एक नया मेहमान आया था. नीशाम ने सालभर बाद उसके स्‍वागत को याद किया. उनकी इस पोस्‍ट से साफ है कि वो 14 जुलाई को कभी भी वर्ल्‍ड कप फाइनल की वजह से याद करना नहीं चाहते.
यह भी पढ़ें: 



इरफान पठान का दिलचस्‍प खुलासा, बताया- कैसे तरीके अपनाकर टॉस के लिए देरी से जाते थे सौरव गांगुली

साउथ अफ्रीका के 30 अश्वेत क्रिकेटर नस्लभेद के खिलाफ आगे आए, दिया एन्गिडी को समर्थन

नीशाम ने वर्ल्‍ड कप में 10 मैचों में 33.14 की औसत से 232 रन बनाए थे. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ 97 रन की पारी खेली थी, जो उस वर्ल्‍ड कप में उनका सर्वाधिक स्‍कोर था. यही नहीं उन्‍होंने 15 विकेट भी लिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज