लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिंसन को भारी पड़ी गाली, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे टेस्ट मैच

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 10:31 AM IST
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिंसन को भारी पड़ी गाली, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे टेस्ट मैच
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स पैटिंसन को एक मैच के लिए निलंबित किया है

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच 21 नवंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 10:31 AM IST
  • Share this:
ब्रिस्बेन. मेहमान टीम पा‌किस्तान से तीन टी20 मैचाें की सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की नजर 21 नवंबर से शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर है, लेकिन ब्रिस्बेन में 21 से 25 नवंबर तक खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले ही मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्‍टार खिलाड़ी जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है. दरअसल उन्हें विक्टोरिया की ओर से क्वीसलैंड के खिलाफ शेफील्ड शील्ड के एक मैच में फील्डिंग करते हुए खिलाड़ी से गलत व्यवहार का दोषी पाया गया, जिसके बाद अंपायर जॉन वार्ड और स्वान क्रेग ने मैच रेफरी से उनकी शिकायत की. जेम्स पैटिंसन ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है, जिसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी.

18 महीनों में तीसरी बार नियम को तोड़ा
पिछले सालभर में जेम्स पैंटिसन (James Pattinson) को कई बार नियमाें का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया था, जिस कारण उन्हें फटकार भी पड़ी थी और साथ ही 100 फीसदी मैच फीस का फाइन भी लगा था. पिछले 18 महीने में पैटिंसन ने तीसरी बार नियमों को तोड़ा है, जिसके कारण उन पर गाबा में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच का बैन लगाया गया है. इससे पहले दोनों घटना इसी साल मार्च में हुई थी.

James Pattinson, australia cricket, australia vs cricket, sports news, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट

पैंटिसन (James Pattinson) ने न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ उपकरणों का दुरुपयोग और एडिलेड में खेले गए शील्ड मैच में फैसले के खिलाफ नाराजगी जाहिर से नियमों का उल्लंघन किया. पैं‌टिसन ने अपने बयान में कहा कि उस पल उन्होंने गलती की. तुरंत उन्हें महसूस हुआ कि वे गलत थे और उन्होंने उसी समय विपक्षी  और अंपायर दोनों से माफी मांग ली. पैंटिसन (James Pattinson) ने कहा कि उन्होंने गलत चीज की थी और वह इस सजा को स्वीकार करते हैं. एक मैच के लिए टीम से बाहर होने पर वह निराश हैं, लेकिन इसके पीछे कारण भी वह खुद है. इसके साथ ही अगले 10 महीने में पैंटिसन फिर से किसी नियम का उल्लंघन करते हैं  तो उनके लिए मुश्किल हो सकती है, क्योंकि 18 महीनों में ऐसी चार गलतियां उन्हें लंबे समय के लिए टीम से बाहर कर सकती है. उन्हें छह टेस्ट मैच या फिर 12 सीमित ओवर मैच के लिए बैन किया जा सकता है.

एमएस धोनी ने की वापसी, सुबह-सुबह केदार जाधव के साथ की ट्रेनिंग!

LIVE मैच के दौरान फैन के लिए दीवार बने विराट कोहली, ऐसे की मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 8:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...