IPL में चमक बिखेरेगा जम्मू-कश्मीर का लाल, टीचर के बेटे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में खरीदा

अब्दुल समद ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. (फाइल फोटो)

अब्दुल समद ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के ऑलराउंडर अब्दुल समद (Abdul Samad) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 20 लाख के बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) युवा क्रिकेटरों के सपनों को पंख लगाने का काम करती आई है. ऐसे ढेरों उदाहरण है जब आईपीएल (IPL) के मंच पर छाप छोड़ने वाले युवा क्रिकेटरों ने अपने सपनों की मंजिल तक पहुंचने के लिए अपना अलग रास्ता बनाया. ऐसे में जबकि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है तो इस नीलामी से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के लाल को भी अपनी चमक बिखेरने का मौका मिल गया है. जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद (Abdul Samad) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ लिया है.



सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया बेहतरीन प्रदर्शन

अब्दुल समद (Abdul Samad) ने अंडर-19 और सीनियर टीम के लिए अपने प्रदर्शन से लगातार छाप छोड़ी है. समद ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू करते हुए ही नाबाद 76 रनों की आतिशी पारी खेली. इस मैच में उन्होंने जतिन वाधवन के साथ 126 रन की साझेदारी की. नगालैंड के खिलाफ ये मुकाबला जम्मू-कश्मीर ने नौ विकेट से अपने नाम किया. समद ने अपनी नाबाद 76 रनों की पारी में 51 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्के भी जड़े. इस मैच में उन्होंने लेग स्पिन करते हुए एक विकेट भी अपने नाम किया. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ पुणे में खेले गए मुकाबले में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.



cricket news, sports news, abdul samad, jammu kashmir cricket, ipl, indian premier league, sunrisers hyderabad, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ, अब्दुल समद, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, सनराइजर्स हैदराबाद
आईपीएल का 13वां सीजन 2020 में आयोजित होगा. (फाइल फोटो)

कौन हैं अब्दुल समद



जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के प्रतिभाशाली मध्यक्रम के बल्लेबाज अब्दुल समद (Abdul Samad) फिजिकल एजुकेशन टीचर मोहम्मद फारूख के बेटे हैं. फारूख खुद भी क्लब क्रिकेटर और वॉलीबॉल खिलाड़ी रह चुके हैं. 18 साल के समद का जन्म 28 अक्टूबर 2001 में हुआ था. अब्दुल समद को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) और विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है. अब्दुल समद का कहना है कि वह खुद को मिले मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे और जम्मू-कश्मीर को गौरवान्वित करेंगे. जम्मू-कश्मीर टीम के मेंटर इरफान पठान हैं.



cricket news, sports news, abdul samad, jammu kashmir cricket, ipl, indian premier league, sunrisers hyderabad, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ, अब्दुल समद, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, सनराइजर्स हैदराबाद
अब्दुल समद ने जम्मू-कश्मीर के टी20 क्रिकेट में डेब्यू करते हुए बेहतरीन अर्धशतक जड़ा. (फाइल फोटो)




अब्दुल समद का करियर प्रोफाइल

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के 18 वर्षीय खिलाड़ी अब्दुल समद (Abdul Samad) ने 1 प्रथम श्रेणी मैच खेला है. इसमें उन्होंने 30.50 की औसत से 61 रन बनाए. इसके अलावा समद ने 8 लिस्ट ए मैचों में 29.62 की औसत से 237 रन व 11 टी20 मैचों में 40.00 की औसत से 240 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं, समद ने रन बनाने के साथ विकेट भी हासिल किए हैं. प्रथम श्रेणी मैच में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2 और टी20 मैचों में 1 विकेट हासिल किया है.



IPL 2020 Auction: कोहली के इन भरोसेमंद खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं मिला खरीदार



IPL : मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस लिन को बुमराह ने दी 'धमकी', कहा-तुम्हें मेरे खिलाफ...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज