बल्लेबाज के सिर पर लगी गेंद, पिच पर ही हो गई मौत!

क्रिकेट के मैदान से एक और बुरी खबर सामने आई है, एक युवा क्रिकेटर की मैदान पर ही मौत हो गई

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 6:00 PM IST
बल्लेबाज के सिर पर लगी गेंद, पिच पर ही हो गई मौत!
बल्लेबाज के सिर पर लगी गेंद, पिच पर ही हो गई मौत!
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 6:00 PM IST
क्रिकेट के मैदान पर एक ओर जहां छक्के और चौकों की बारिश होती है, वहीं दूसरी ओर कभी-कभी उस मैदान ऐसी घटनाएं भी हो जाती हैं जो फैंस को झकझोर कर रख देती हैं. कुछ ऐसा ही खबर आई है जम्मू-कश्मीर से जहां क्रिकेट मैच के दौरान एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई. साउथ कश्मीर के अनंतनाग में बारामूला और बडगाम के बीच मुकाबला खेला जा रहा था, जिसमें बल्लेबाज के सिर पर गेंद लग गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

क्रिकेटर की मौत



मरने वाले क्रिकेटर का नाम जहांगीर अहमद वार है, वो सिर्फ 17 साल का था. गेंदबाज ने जहांगीर को बाउंसर फेंकी थी, जिसे उन्होंने पुल करने की कोशिश की. हालांकि गेंद का बल्ले से संपर्क नहीं हो पाया और सीधे जहांगीर की गर्दन और सिर के बीच में लगी. गेंद लगते ही जहांगीर मैदान पर गिर पड़े, उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी.

जहांगीर अहमद वार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)


जहांगीर अहमद वार ओपनिंग बल्लेबाज थे और वो बारामूला क्रिकेट टीम के अहम सदस्य थे. वार 11वीं के छात्र थे और नॉर्थ कश्मीर के गोशबाग में रहते थे. वार की मौत पर यूथ सर्विस और स्पोर्ट्स के डायरेक्टर जनरल ने दुख जताया. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'वार मेरे बेटे की तरह था. मेरे बेटे भी क्रिकेट खेलते हैं. हमने अनंतनाग के अस्पताल में वार की अच्छी देखभाल के लिए फोन भी किया था, लेकिन इससे पहले ही उसकी मौत हो गई.'

क्रिकेट के मैदान पर पहले भी कई हादसे

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज फिल ह्यूज भी मैदान में ऐसे ही हादसे के शिकार हुए थे. भारत के पूर्व क्रिकेटर रमण लांबा की मौत भी गेंद सिर पर लगने की वजह से हुई थी. वेल्स में क्लब मैच में अंपायरिंग के दौरान एक अंपायर की सिर पर गेंद लगने की वजह से जान चली गई थी.
Loading...

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: धोनी की बैटिंग पोजिशन को लेकर भड़के गावस्कर

मयंक अग्रवाल कैसे पहुंच गए वर्ल्ड कप में: गावस्कर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...