Home /News /sports /

T20 वर्ल्ड कप : IPL में सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का मिला गिफ्ट, उमरान मलिक टीम इंडिया में शामिल

T20 वर्ल्ड कप : IPL में सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का मिला गिफ्ट, उमरान मलिक टीम इंडिया में शामिल

पेसर उमरान मलिक कश्मीर के रहने वाले हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है.(Twitter/SRH)

पेसर उमरान मलिक कश्मीर के रहने वाले हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है.(Twitter/SRH)

जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेले थे. उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद भी फेंकी जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी तारीफ की थी. वह टीम इंडिया में बतौर नेट गेंदबाज जुड़ेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अपनी गति से सभी को प्रभावित करने के बाद जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) को आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया में जगह मिल गई है. हालांकि उन्हें नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया है. उमरान मलिक हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेले थे. उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी जिसके बाद विराट कोहली ने भी उनकी तारीफ की थी.

    बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि की. सूत्रों ने एएनआई से कहा, ‘हां, वह (उमरान) नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे. उन्होंने आईपीएल में अपनी गति से प्रभावित किया था. हमें लगता है कि बल्लेबाजों को नेट्स पर उनका सामना करना एक अच्छा विचार होगा. यह उनके लिए भी एक अच्छा अनुभव रहेगा. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे शानदार बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने से उन्हें भी काफी अनुभव हासिल होगा.’

    इससे पहले मलिक ने कहा था कि तेज गेंदबाजी उनके पास स्वाभाविक है और शुरुआत से ही उन्होंने बल्लेबाजों की एकाग्रता तोड़ने के लिए तेज गेंदबाजी की है. हैदराबाद के इस पेसर ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल-2021 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने 152.95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की. मलिक ने देवदत्त पडिक्कल के खिलाफ पारी के 9वें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की.

    उमरान मलिक ने मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार को iplt20.com के लिए एक वीडियो में कहा, ‘शुरू से ही मैं तेज गेंदबाजी करता था. जब मैं कॉस्को गेंद से क्रिकेट खेलता था, तब भी मैं तेज गेंदबाजी करता था. हम एक ओवर का मैच खेलते थे. मैं तेज दौड़ता था और यॉर्कर फेंकता था. साल 2018 में मैंने अंडर-19 ट्रायल दिया. मैं गेंदबाजी कर रहा था, चयनकर्ताओं ने मुझे देखा. मैं जॉगर शूज के साथ गेंदबाजी कर रहा था, फिर मेरे दोस्त ने मुझे स्पाइक शूज दिए. फिर अंडर-19 टीम में मुझे मौका मिला. मैंने बाद में अंडर-23 क्रिकेट खेला.’

    उन्होंने आगे कहा, ‘मैं 2018 से नियमित रूप से अभ्यास कर रहा हूं. अंडर-23 के बाद मैंने विजय हजारे और रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेले. मुझे मौका देने के लिए मैं हैदराबाद फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं. इरफान पठान ने मुझे बताया कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं. मैं पहले डर गया था. जब मुझे नेट्स में वॉर्नर और विलियमसन को गेंदबाजी करनी थी. मैंने भगवान से प्रार्थना की कि मैं सिर्फ अच्छी गेंदें फेंकूं. मैं सीखता रहा और इससे मुझे मदद मिली है.’

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, T20 World Cup, Umran Malik

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर